Dailynews

समाजवादी पार्टी ने गौतम बुद्ध नगर से बदला प्रत्याशी, 6 नामों की जारी की एक और लिस्ट

Share News
5 / 100

लखनऊ. समाजवादी पार्टी ने बुधवार शाम लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 6 प्रत्याशियों की एक और नई लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में संभल, बागपत, गौतम बुद्ध नगर, पीलीभीत, घोसी और मिर्जापुर लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. पार्टी ने संभल से जियाउर्रहमान बर्क, बागपत से मनोज चौधरी, गौतम बुद्ध नगर से राहुल अवाना, पीलीभीत से भगवत सरन गंगवार, घोसी से राजीव राय और मिर्जापुर से राजेंद्र एस. बिंद को चुनावी मैदान में उतारा है. सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर सपा की ओर से सूची जारी की गई.

नई लिस्ट में सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह थी कि समाजवादी पार्टी ने गौतमबुद्ध नगर सीट से अपना प्रत्याशी बदल दिया है. पार्टी ने पहले महेंद्र नागर को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवार बनाया था. इसी बीच प्रत्याशी बदलने की मांग को लेकर पार्टी नेताओं ने लखनऊ में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. पार्टी ने महेंद्र नागर की जगह राहुल अवाना को उम्मीदवार घोषित किया है.

संभल से शफीकुर्रहमान बर्क के पोते पर लगाया दांव
सपा ने संभल से शफीकुर्रहमान बर्क के निधन के बाद उनके पोते जियाउर्रहमान बर्क पर दांव लगाया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद सपा ने यह सीट जीती थी. शफीकुर्रहमान बर्क इस सीट पर विजयी हुए थे. अब पार्टी ने उनके पोते को उम्मीदवार घोषित किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *