खुलासा : अब ऑनलाइन बिक रहे हथियार

ग्वालियर. मध्य प्रदेश में हथियारों का धंधा अब ऑनलाइन होने लगा है. इससे आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ जाने से बच जाते हैं. ऐसा ही एक खुलासा  ग्वालियर की मुरार पुलिस ने किया है. मुरार पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो सोशल मीडिया के जरिए हथियारों की खरीद-फरोख्त कर रहा था. गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर पुलिस ने उसके कब्जे से 2 कट्टे और कारतूस बरामद किए. आरोपी वॉट्सएप के जरिए ग्राहकों को हथियार के फोटो भेजकर डील करता था. डील होने पर हथियार की डिलीवरी देकर पेमेंट लिया जाता था.

मुरार थाना TI शैलेन्द्र भार्गव को मुखबिर से खबर मिली थी कि 2 संदिग्ध युवक तिकोनिया इलाके में मौजूद हैं. खबर मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर तलाशी शुरू की. इस बीच पुलिस को देखकर दोनों शख्स भागने लगे. पुलिस ने पीछाकर एक को दबोच लिया. पकड़ में आए युवक ने अपना नाम रोहित उर्फ बॉबी जाटव बताया. जबकि, भागने वाला युवक लक्की जाटव था. पुलिस ने तलाशी ली तो बॉबी के पास से 315 बोर के 2 कट्टे और 40 कारतूस मिले. पुलिस ने पूछताछ की तो बॉबी ने बताया कि वो ये हथियार फरार हुए लक्की जाटव से लेता है. पूछताछ में एक शातिर नेटवर्क का खुलासा हुआ है.

मुरार पुलिस ने आरोपी रोहित उर्फ बॉबी के मोबाइल को खंगाला. उसमें  कई तरह की पिस्टल और कट्टे के फोटो मिले. पुलिस को आशंका है कि बॉबी बड़े नेटवर्क से जुड़ा है जो अवैध तरीके से पिस्टल कट्टे की सप्लाई करता है. वॉट्सएप पर ग्राहकों को पिस्टल के फोटो भेजकर  पसंद करवाता है, फिर डील होने पर सप्लाई करता है. बॉबी ने वॉट्सएप से कई लोगों को पिस्टल, कारतूस व कट्‌टे के फोटो भेजे हैं. इनमें बॉबी कट्‌टे-पिस्टल के साथ ही, उसकी क्वालिटी भी बता रहा है. जब उससे पूछताछ की, तो उसने बताया कि यह सब लक्की करवाता था. पुलिस इस संबंध में भी पूछताछ कर रही है. वॉट्सऐप पर कुछ लोगों के फोटो भी शेयर किए.मुरार CSP ऋषिकेश मीना ने बताया कि एक बदमाश को कट्टे और कारतूस के साथ पकड़ा है. हो सकता है ये किसी बड़े गैंग से जुड़ा हो. इसका एक साथी फरार हो गया है जिसे तलाश  जा रहा है. कुछ बदमाशों के फोटो को भी टिक कर शेयर किया है. इन सबकी जांच की जा रही है.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper