आतंकियों ने गैर कश्मीरी मजदूरों को बनाया निशाना, कुलगाम में बिहार के 2 मजदूरों की हत्या

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के एंटी-टेरर ऑपरेशन्स से बौखलाए आतंकी एक के बाद एक गैर-कश्मीरियों को निशाना बना रहे हैं. महज 24 घंटे के भीतर आतंकियों ने दूसरी बार गैर स्थानीय मजदूरों को निशाना बनाया है. रविवार को आतंकियों ने दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में रहने वाले मजदूरों पर गोलीबारी की. आतंकियों की गोलीबारी में 2 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 1 की हालत गंभीर बताई जा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये सभी मजदूर बिहार के रहने वाले थे.

गोलीबारी की घटना के बाद घायल मजदूर को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया. सीआईडी सूत्रों का कहना है कि कुलगाम के वानपोह में आतंकवादियों द्वारा तीन गैर-कश्मीरी मजदूरों पर गोलियां चलाई गईं, जिनकी पहचान राजा रेशी देव (मृत), जोगिंदर रेशी देव (मृत) और चुनचुन रेशी देव (घायल) के रूप में हुई. सभी बिहार के रहने वाले हैं.

वहीं सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश में पूरे इलाके को घेर लिया है. जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है, कुलगाम के वानपोह इलाके में गैर स्थानीय मजदूरों पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की. इस आतंकी घटना में 2 गैर स्थानीय मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई और 1 गंभीर रूप से घायल हो गया.

इससे एक दिन पहले ही आतंकियों ने पुलवामा और श्रीनगर में दो लोगों की गाोली मारकर हत्या कर दी थी. श्रीनगर में बिहार के रहने वाले अरविंद कुमार को निशाना बनाया गया था. वहीं पुलवामा में यूपी के निवासी सगीर अहमद को भी मार डाला गया था.

इस घटना के बाद कश्मीर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विजय कुमार ने बताया था, ‘श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने एक गैर-स्थानीय विक्रेता अरविंद कुमार की हत्या कर दी.’ उन्होंने बताया कि बिहार निवासी अरविंद कुमार को आतंकवादियों ने ईदगाह में एक पार्क के बाहर गोलियां मारीं. उन्होंने बताया कि कुमार की मौके पर ही मौत हो गई.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper