जोमैटो से कमाई करने का मौका

दिल्ली. फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी जोमैटो अपनी झोली इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) से भरने का प्लान बना रही है. आईपीओ के जरिए कंपनी निवेशकों को भी मोटी कमाई करने का मौका देने वाली है. जोमैटो का इश्यू इसी महीने जारी हो सकता है. कंपनी को उम्मीद है कि उसे 8.7 अरब डॉलर का वैल्यूएशन मिल सकता है.

सूत्रों के मुताबिक, कंपनी के इश्यू में ग्लोबल टेक स्पेशियलिस्ट फंड्स और ईएम फंड्स की बड़ी दिलचस्पी देखी जा रही है. इससे कंपनी का वैल्यूएशन बढ़ सकता है. यह हॉन्गकॉन्ग की डिलीवरी प्लेटफॉर्म Meituan में जोमैटो की लिस्टिंग से ज्यादा है. जोमैटो अपने आईपीओ के लिए सेबी की मंजूरी का इंतजार कर रही है.

सूत्रों का मानना है कि जोमैटो ने इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग के जरिए प्राइमरी फंड जुटाने की लिमिट 20 फीसदी बढ़ाकर 1.2 अरब डॉलर कर दी है. वहीं सेकेंडरी पोर्शन यानी ऑफर फॉर सेल के जरिए फंड जुटाने की सीमा 50 फीसदी घटाकर 5 करोड़ डॉलर कर दी है. ऑफर फॉर सेल में इंफोएज अपनी हिस्सेदारी बेच सकती है. जोमैटो में इंफोएज की हिस्सेदारी 18 फीसदी है.

हालांकि इस मामले में जोमैटो और इंफोएज को भेजी गई ईमेल का कोई जवाब नहीं आया है. मनीकंट्रोल ने पहले ही यह खबर दी थी कि जोमैटो IPO के जरिए 9 अरब डॉलर का वैल्यूएशन हासिल करना चाहती है. इससे पहले कंपनी ने 5.4 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर फंड जुटाया था.

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper