UP के खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा, सरकारी नौकरी में स्पोर्ट्स कोटा बहाल, शीघ्र होंगी भर्तियां

लखनऊ जापान के टोक्यो में शुक्रवार को ओलंपिक खेलों से उद्घाटन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को टीम-09 के साथ समीक्षा बैठक में अधिकारियों को उत्तर प्रदेश में लम्बे समय से बंद स्पोर्ट्स कोटा को तत्काल बहाल करें। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस में भी प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को शीघ्र भती करें। जिससे कि प्रदेश के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को सरकारी सेवा में कार्य करने का मौका मिले।

लोक भवन में टीम -09 के साथ समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी सरकारी विभागों में भर्ती में निलंबित स्पोर्ट्स कोटा को तत्काल ही बहाल करने का निर्देश दिया। उन्होंने बैठक में मौजूद सभी अधिकारियों को इस प्रक्रिया को शीघ्र ही शुरू करने को कहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस देश की सिविल पुलिस का विशालतम बल है। इसमें खेल कोटा के तहत प्रतिभावान खिलाड़ियों की सेवाएं लिया जाना उपयोगी होगा। पुलिस विभाग में खेल कोटा सृजित कर योग्य खिलाड़ियों की यथोचित पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाए।

उन्होंने कहा कि जिस भी विभाग में भर्ती होनी है, उनमें स्पोटर्स कोटा का ध्यान रखें। हर जगह पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करें। इस संबंध में विस्ततृ कार्ययोजना कर प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार खेल और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए सभी जरूरी प्रयास करने के लिए संकल्पित है।  उत्तर प्रदेश सरकार ने बीते बुधवार को ही मेरठ में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना को हरी झंडी दी थी। इसके दो दिन बाद खिलाडिय़ों को नौकरी का तोहफा दिया है।

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper