श्रीगंगानगर में BJP नेता कैलाश मेघवाल पर किसानों ने किया हमला, फाड़े कपड़े

गंगानगर. राजस्थान के श्रीगंगानगर में राज्य सरकार के खिलाफ हो रहे भाजपा के  जिला स्तरीय प्रदर्शन में शामिल होने आए हनुमानगढ़ के भाजपा कार्यकर्ता और SC मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मेघवाल के किसानों ने महाराजा गंगासिंह चौक पर कपड़े फाड़ दिए. अचानक भाजपा कार्यकर्ता कैलाश मेघवाल के कपड़े फाड़े जाने के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया .पुलिस ने कैलाश मेघवाल को किसानों से छुड़वाया. इस तनाव के माहौल के बीच भाजपा के धरने की ओर कूच कर रहे किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया.

पुलिस को हल्का बल प्रयोग कर किसानों को खदेड़ना पड़ा. पुलिस द्वारा किए गए हल्के बल प्रयोग में कुछ किसान कार्यकर्ताओं को चोटें भी आई. फिलहाल, श्रीगंगानगर जिला कलेक्ट्रेट, महाराजा गंगा सिंह चौक, भगत सिंह चौक रोड पर तनाव का माहौल बना हुआ है. एहतियात के तौक पर पुलिस टीम को जगह-जगह तैनात कर दिया गया है.

गौरतलब है कि भाजपा द्वारा राज्य सरकार के खिलाफ विभिन्न जनहित के मुद्दों को लेकर सेंट्रल जेल के सामने धरना दिया जा रहा है. तो वहीं इसमें किसान मोर्चा के आव्हान पर तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ भाजपा के विरोध के लिए किसानों ने महाराजा गंगा सिंह चौक पर धरना डाला हुआ है. एक सप्ताह में ये दूसरा मौका है जब किसान प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी नेता पर दूसरी पर बार हमला किया और कपड़े फाड़े है. बता दें कि इससे पहले पांच दिन पहले जयपुर दिल्ली हाईवे पर शहांजापुर में आंदोलन कर रहे किसानों ने बीजेपी नेता प्रेम सिंह बाजौर पर हमला किया था. इस दौरान किसानों ने उनके कपड़े फाड़ दिए थे. इसके विरोध में बीजेपी ने प्रदर्शन भी किया था.

भाजपा कार्यकर्ता और SC मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मेघवाल पर किसानों द्वारा किए गए हमले के बाद राजस्थान में सियासी छींचतान बढ़ गई है. अब इस मुद्दे को लेकर विपक्ष राज्य की गहलोत सरकार को निशाना बना रही है. इसी कड़ी में  योगी बालकनाथ में भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंंने कहा कि भाजपा राजस्थान एससी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मेघवाल के ऊपर जानलेवा हमला राजस्थान की कानून व्यवस्था की वास्तविक स्थिति को बयां करता है. इस कायराना हमले की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है.

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper