प्रयागराज: UP पुलिस के वरिष्ठ IPS अफसर पर युवती से प्रताड़ना का आरोप

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश पुलिस के आईजी पीएससी पूर्वी जोन, प्रयागराज के खिलाफ गाजियाबाद () के एक शख्स के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट से बवाल मच गया है. इस ट्वीट में आईजी पीएसी पर गंभीर आरोप लगाया गया है. आईजी पर आरोप है कि वो शिकायतकर्ता की बेटी को देर रात अपने घर पर बुलाते हैं और प्रताड़ित (Assault) करते हैं. साथ ही उन पर अलग-अलग नंबरों से पीड़ित को फोन कर धमकाने का भी आरोप लगा है.

शिकायतकर्ता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी पुलिस के डीजीपी, आईएएस व आईपीएस एसोसिएशन को टैग कर ट्वीट किया है. इस ट्वीट के सामने आने के बाद महकमे में हड़कंप मच गया है. डीजीपी मुकुल गोयल ने इस पोस्ट का संज्ञान लेते हुए एडीजी पीएसी अजय आनंद को मामले की जांच सौंप दी है. वहीं, आईजी पीएसीसी पूर्वी जोन, प्रयागराज 29 जुलाई से एक अगस्त तक छुट्टी पर चले गए हैं. उनके दफ्तर पर ताला बंद है. इस ट्वीट के सामने आने के बाद उनके दफ्तर के कर्मचारियों में भी तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं.

आईजी पीएसी के सरकारी आवास पर उनकी पत्नी कंचन राणा मौजूद हैं. लेकिन उन्होंने मीडिया के कैमरे के सामने बातचीत करने से साफ इनकार किया. हालांकि कैमरे से इतर उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति का यह ट्वीट बताया जा रहा है, वो फर्जी है. उन्होंने इसे साजिशन बदनाम करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि यह उनकी फैमिली मैटर है और जिस व्यक्ति ने ट्वीट किया है उनके साथ 25 वर्षों के पारिवारिक संबंध हैं. उन्होंने कहा कि उच्चस्तरीय जांच के लिए जो एएसपी आए थे उन्हें यह बता दिया गया है कि यह मामला खत्म हो चुका है.

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper