सीएम योगी ने कोरोना में जान गंवाने वाले पत्रकारों को परिजनों को दिए दस-दस लाख रुपये

लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से कोरोना संक्रमित होकर दिवंगत हुए पत्रकारों के परिजनों को बड़ा सहारा दिया है। सीएम ने इन दिवंगत पत्रकारों  के दायित्व-निर्वहन की भावना को प्रेरणास्पद बताते हुए इनके परिजनों को 10-10 लाख रुपये की सहायता राशि दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार हर उस परिवार के साथ खड़ी है, जिसने इस आपदाकाल में अपनों को खोया है। 

सीएम ने लोकभवन में शनिवार को दिवंगत पत्रकारों  के परिजनों को सहायता राशि का चेक सौंपा। बेहद भावुक माहौल में संपन्न इस कार्यक्रम ने मुख्यमंत्री ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मीडिया के अहम योगदान को लेकर पत्रकारों को धन्यवाद ज्ञापित किया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हम सबके लिए यह एक ऐसा क्षण है जब मीडिया जगह से जुड़े हुए उन सभी दिवंगत आत्माओं के प्रति जिन्होंने कोरोना कालखंड में समाज के लिए अपनी लेखनी को चलाते-चलाते अपने प्राणों की आहुति दी है, उन सबके प्रति हम अपनी संवेदना व्यक्त कर सकें, श्रद्धांजलि व्यक्त कर सकें और परिवारजनों के प्रति एक संबल बन सकें।

सीएम योगी ने कहा कि आज हम लगभग कोरोना को नियंत्रित करने के नजदीक है, लेकिन कुछ नहीं कहा जा सकता ये कब वापस आ जाए। 
 कोरोना के चरम के समय हर आदमी भयभीत था, हर कोई एक अदृश्य आशंका से ग्रस्त था। ऐसे दौर में भी मीडियाकर्मी अपने कार्य में लगे रहे। लोकतंत्र के सजग प्रहरी के रूप में मीडिया का काम ही ऐसा है कि उन्हें हर समय आवागमन करना होता है। लेकिन न उनके पास पीपीई किट थे, न ग्लब्स न मास्क और हर समय सैनिटाइजर हो यह जरूरी नहीं, लेकिन हमारे मीडियाकर्मी अपने कर्मपथ पर डटे रहे। खुद की चिंता न करते हुए समाज को जागरूक करते रहे। सरकार को सुधार के लिए इंगित किया।  उन्होंने बताया कि अब तक केवल लखनऊ और नोएडा केंद्रों पर 25 हजार मीडियाकर्मियों और उनके परिजनों को वैक्सीन दी गई है।

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper