मनरेगा में 1278 पदों पर भर्ती

दिल्ली. उत्तर प्रदेश में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए महात्मा गांधी नरेगा योजना में 1278 पदों पर भर्ती निकली है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आज से यूपी सरकारी के सेवायोजन पोर्टल sewayojan.up.nic.in पर विजिट करके अधिक जानकारी लेकर आवेदन कर सकते हैं. खास बात यह है कि प्रत्येक पद के लिए सेवायोजन पोर्टल पर पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर तीन सफलतापूर्वक आवेदन किये तीन योग्य उम्मीदवारों के आवेदनों को ही पोर्टल द्वारा सम्बन्धित विभाग को भेजा जाएगा.

गौरतलब है कि यह भर्ती प्रक्रिया उत्तर प्रदेश के सभी 74 जिलों में आयोजित की जा रही है. बता दें कि जिन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं, उनमें एडिशनल प्रोग्राम ऑफिसर के 191 पद, असिस्टेंट एकाउंटेट के 197 पद, टेक्निकल असिस्टेंट के 774 पद और कंप्यूटर ऑपरेटर के 116 पद शामिल हैं.

जानिए किस पद के लिए क्या है योग्यता

एडिशनल प्रोग्राम ऑफिसर के लिए अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से स्नातकोत्तर (पीजी) डिग्री धारक होना चाहिए. इसमें ऐसे उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी जिन्होंने एमबीए, एमसीए, एमएसडब्ल्यू या बीटेक/बीई डिग्री प्राप्त की हो. एडिशनल प्रोग्राम ऑफिसर के पद में अंतिम रूप से चयनित होने पर 28,000 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा.

असिस्टेंट एकाउंटेट के लिए अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से बीकॉम डिग्री प्राप्त होना चाहिए. असिस्टेंट एकाउंटेट के पद में अंतिम रूप से चयनित होने पर 11,200 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा.

टेक्निकल असिस्टेंट के लिए अभ्यर्थियों को हाई स्कूल परीक्षा उत्तीर्ण करने के साथ-साथ सिविल, मेकेनिकल या इलेक्ट्रिकल ट्रेड में डिप्लोमा प्राप्त होना चाहिए. टेक्निकल असिस्टेंट के पद में अंतिम रूप से चयनित होने पर 11,200 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा.

कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए अभ्यर्थियों को कंप्यूटर में डोएक ‘ओ’ लेवल प्रमाण-पत्र प्राप्त होना चाहिए या कोई समकक्ष योग्यता प्राप्त होना चाहिए. कंप्यूटर ऑपरेटर के पद में अंतिम रूप से चयनित होने पर 11,200 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppMixTumblrWeChatGmailLinkedInSMSCopy LinkTelegramPocketPrintInstapaperRediff MyPageSkypeEmailDiggGoogle BookmarksGoogle ClassroomKikPinboardViberSina WeiboFlipboardLineYahoo MailViadeo

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper