सरकारी बैंक ने घटाईं ब्याज दरें, फटाफट चेक करें अब कितना सस्ता पड़ेगा लोन?

दिल्ली. बैंक ऑफ बड़ौदा ने त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए अपनी होम लोन और कार लोन की दरों पर छूट का ऐलान किया. इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक भी होम लोन की ब्याज दरों को कम करने की घोषणा की है. बैंक ऑफ बड़ौदा होम लोन ( Home Loan) और कार लोन (car Loan ) पर मौजूदा दर में 0.25 प्रतिशत की छूट की पेशकश की है. इसके अलावा बैंक ने होम लोन की प्रोसेसिंग फीस (Processing fee) से भी छूट देने का ऐलान किया है. बैंक के होम लोन की ब्याज दर 6.75 प्रतिशत और कार लोन 7 प्रतिशत से शुरू होता है.

जानिए क्या कहा बैंक ने?
बैंक ने एक बयान में कहा, “ग्राहक लोन के जल्द अप्रूवल के लिए बैंक की वेबसाइट और मोबाइल ऐप से भी लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही डोर स्टेप सर्विस भी मौजूद है.”
बैंक के महाप्रबंधक एच टी सोलंकी ने कहा, आगामी त्योहारों के दौरान रिटेल लोन पर इन पेशकशों के साथ हम हम अपने मौजूदा समर्पित ग्राहकों को त्योहारों का तोहफा देना चाहते हैं. इसके साथ ही बैंक के साथ जुड़ने वाले नये ग्राहकों को भी होम और कार लोन लेने का एक आकर्षक अवसर उपलब्ध कराना चाहते हैं.

PNB ने सस्ता किया लोन
त्योहारों के मौसम के साथ, पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने ग्राहकों को ऋण की उपलब्धता और सामर्थ्य बढ़ाने के लिए एक फेस्टिवल बोनान्ज़ा ऑफर लॉन्च किया है. फेस्टिव ऑफर के तहत, बैंक अपने खुदरा उत्पादों जैसे होम लोन, कार लोन, संपत्ति लोन, पर्सनल लोन, पेंशन लोन और गोल्ड ऋण पर सभी सेवा शुल्क/प्रसंस्करण शुल्क और दस्तावेज शुल्क माफ करेगा. PNB अब होम लोन पर 6.80% और कार लोन पर 7.15% से शुरू होने वाली आकर्षक ब्याज दर प्रदान करता है. बैंक जनता को 8.95% से व्यक्तिगत ऋण भी दे रहा है, जो उद्योग में सबसे कम है. बैंक ने आकर्षक ब्याज दर पर होम लोन टॉप-अप देने की भी घोषणा की है. ग्राहक देश भर में पीएनबी की किसी भी शाखा के माध्यम से या डिजिटल चैनलों के माध्यम से 31 दिसंबर, 2021 तक उपलब्ध रोमांचक ऑफर का लाभ उठा सकते हैं.

SBI पहले ही घटा चुका है ब्याज दरें
आपको बता दें कि इससे पहले देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने भी फेस्टिव सीजन को देखते हुए होम लोन की ब्याज दरों को कम करने का ऐलान किया था. इसमें क्रेडिट स्कोर से जुड़ा कितनी भी राशि का कर्ज शामिल है, जिस पर 6.70 प्रतिशत की घटी ब्याज दर की पेशकश होगी. बैंक ने कहा है कि अब 75 लाख रुपए तक के होम लोन पर ब्याज की दर एक समान रहेगी.

75 लाख रुपए तक का होम लोन पड़ेगा सस्ता
पहले 75 लाख रुपए से अधिक का कर्ज लेने पर एक कर्जदार को 7.15 प्रतिशत की ब्याज दर का भुगतान करना पड़ रहा था. फेस्टिव ऑफर्स की शुरुआत के साथ, एक उधारकर्ता अब किसी भी राशि के लिए 6.70 प्रतिशत की न्यूनतम ब्याज दर पर होम लोन प्राप्त कर सकता है. ऑफ़र के परिणामस्वरूप 45 बीपीएस की बचत होती है, जिससे 30 साल की अविध में 75 लाख रुपए के ऋण पर 8 लाख रुपए बचाए जा सकते हैं.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppMixTumblrWeChatGmailLinkedInSMSCopy LinkTelegramPocketPrintInstapaperRediff MyPageSkypeEmailDiggGoogle BookmarksGoogle ClassroomKikPinboardViberSina WeiboFlipboardLineYahoo MailViadeo

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper