रामपुर में 5 करोड़ रुपये की नशीली दवाएं बरामद, 11 गिरफ्तार

रामपुर.  नशीली दवाओं की बड़ी खेप बरामद हुई है. रामपुर जिले के शहजादनगर थाने की पुलिस और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम ने टीम ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया. इस दौरान भारी मात्रा में नशीली दवाएं बरामद हुई हैं. बरामद दवाओं की कीमत लगभग पांच करोड़ रुपये बताई जा रही है. पुलिस और एसओजी ने इस मामले में 11 लोगों को भी गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है.

पुलिस के अनुसार अंतर्राज्यीय गैंग के 11 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जिनके पास से लगभग सवा करोड़ की दवाइयां इंजेक्शन सिरप बरामद हुए हैं. जिन्हें यह मार्केट में मुनाफे के साथ लगभग 5 करोड़ से ज्यादा कीमत पर बेचते थे. गिरफ्तार 11 अभियुक्तों में सभी फर्जी मेडिकल संचालक थे. इसमें आगरा, मुरादाबाद, संभल, रामपुर सभी जनपदों में यह लोग अपना फर्जी मेडिकल स्टोर चला रहे थे. मुरादाबाद से गिरफ्तार अभियुक्त के पास फार्मासिस्ट की डिग्री भी है. मेडिकल वैध होने के बावजूद भी वह इन दवाइयों को सप्लाई करता था. इसलिए उसे भी गिरफ्तार किया गया है.

आगे इस मामले में करीब 30 लोगों के नाम और प्रकाश में आए हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने बताया कि पिछले साल इसी तरह का एक गिरोह आगरा में भी पकड़ा गया था. इन लोगों के तार भी वहीं से जुड़ रहे हैं. ये आगरा से दवाएं लाते थे और मार्केट प्राइस से कम या अधिक प्राइस में बेचा करते थे. इनका कारोबार उत्तराखंड तक भी फैला था. इन दवाओं का बाजार मूल्य सवा करोड़ रुपये है जबकि ये जिस रेट से बेच रहे थे, उसके हिसाब से इनकी कीमत करीब पांच करोड़ है. इस मामले में सोनू कश्यप, संजीव चौधरी, लखपत, सतीश गुप्ता, प्रवेश, राजेश, सुरेश, राहिद, जितेंद्र, लवली उर्फ आदित्य और नमन गुप्ता को पकड़ा गया है. सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रहा है.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppMixTumblrWeChatGmailLinkedInSMSCopy LinkTelegramPocketPrintInstapaperRediff MyPageSkypeEmailDiggGoogle BookmarksGoogle ClassroomKikPinboardViberSina WeiboFlipboardLineYahoo MailViadeo

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper