Agra: 19 दिन में 7 बच्चों की मौत

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में सितंबर महीने में वायरल बुखार से 7 बच्चों की मौत हो गई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने रविवार को यह जानकारी दी और साथ ही फतेहपुर सीकरी में डेंगू से 2 बच्चों की मौत होने संबंधी खबरों का खंडन किया. श्रीवास्तव ने बताया कि आगरा में इस महीने में वायरल बुखार से 7 बच्चों की मौत हुई है.

सीएमओ अरुण कुमार ने बताया कि रविवार सुबह चाचिहा गांव में 14 साल के लड़के की मौत हुई है, वहीं शनिवार शाम फतेहपुर सीकरी के रसूलपुर गांव में दो भाई-बहनों की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि एत्तमाद-उद-दौला थाना क्षेत्र के गिरिराज धाम कॉलोनी में बृहस्पतिवार को दो बच्चों की मौत हुई है, जबकि वहीं नुनहाई में एक बच्चे की मौत हुई है. सीएमओ के मुताबिक, खानडोली के खडिया गांव में भी एक बच्चे की मौत हुई है.

डेंगू नहीं, वायरल बुखार से बच्चों की मौत

सीएमओ ने दावा किया, ‘इस बुखार में अजीब बात यह है कि हमें इलाज के लिए बहुत कम समय मिल रहा है और लोगों की मौत बहुत जल्दी हो रही है.’श्रीवास्तव ने उन खबरों को खारिज किया जिनमें दावा किया गया है कि रसूलपुर में हुई दो बच्चों की मौत का कारण डेंगू है, उन्होंने कहा कि इन दोनों बच्चों की मौत भी वायरल बुखार के कारण हुई है.

आगरा में अबतक डेंगू के 61 मामले

सीएमओ ने कहा कि आगरा में इस साल अभी तक डेंगू के 61 मामले आए हैं. इनमें से 41 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है, जबकि 20 का सरकारी अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppMixTumblrWeChatGmailLinkedInSMSCopy LinkTelegramPocketPrintInstapaperRediff MyPageSkypeEmailDiggGoogle BookmarksGoogle ClassroomKikPinboardViberSina WeiboFlipboardLineYahoo MailViadeo

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper