अखिलेश यादव बोले- रामपुर में जिनके पास ID है, उन्हें भी वोट नहीं डालने दिया जा रहा

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट और बिहार, छत्तीसगढ़, ओडिशा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की छह विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के रक्षामंत्री रहे मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है. मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के संरक्षक दिवंगत मुलायम सिंह यादव के भाई अभय राम यादव ने इटावा के सैफई स्थित अभिनव विद्यालय में वोट डाला. अभय राम यादव ने वोट डालने के बाद मीडिया से कहा कि इस उप चुनाव में सपा भारी अंतर से जीतने जा रही है. किसी भी पार्टी से कोई चुनौती नहीं है.

यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव सपा की उम्मीदवार हैं. जिनका मुकाबला भाजपा के रघुराज सिंह शाक्य से हो रहा है. उम्मीद जताई जा रही है कि मुलायम सिंह यादव के निधन से उपजी सहानुभूति की लहर का लाभ सपा की उम्मीदवार को मिलेगा. जबकि भाजपा का मानना है कि सपा के संरक्षक मुलायम सिंह की गैर मौजूदगी में सपा की जमीनी पकड़ कमजोर होगी.

उधर सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां ने कहा कि मैनपुरी लोकसभा सीट उपचुनाव में शासन की तरफ से बर्बरता की जा रही है और लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है, पीटा जा रहा है. पुलिस कॉलोनियों में जा रही है और लोगों को वोट देने के लिए बाहर नहीं निकलने के लिए कह रही है. एक कॉलोनी के लोगों ने अपने घरों को बंद कर लिया और डर के मारे पलायन कर गए. हर जगह बोल रहे हैं कि वोट मत डालो.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper