इन खूबसूरत फूलों से करें अपने लवर को इम्प्रेस

दिल्ली, वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में आज हम बात करने वाले हैं प्यार की। प्यार यानि की वो एहसास जब आप किसी के लिए कुछ खास फील करने लगते हैं और वो फीलिंग धीरे- धीरें इतनी बढ़ जाती है वो खास इंसान Someone Special बन जाता है। इस वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी से होती है गुलाब के फूल से यानि की ‘रोज डे’ (Rose Day) से क्योंकि गुलाब दिल की बात कहने का सबसे अच्छा तरीका है।

अपनी भावनाओं के अनुसार अलग-अलग रंगों के गुलाब एक-दूसरे को दिया जाता है। गुलाब के हर रंग का मतलब कुछ खास होता है तो आइए जानते है किस रंग के गुलाब का क्या मतलब होता है…

लाल गुलाब (Red Rose): लाल गुलाब युवाओं में सबसे ज्यादा पॉपुलर है और इसे प्यार का प्रतीक माना जाता है। किसी को प्रपोज करने के लिए लाल गुलाब सबसे बेस्ट है क्योंकि ये प्‍यार की गहराई को दर्शाता है। साथ ही यह रोमांस, पैशन और इमोशन्स को भी दिखाता है।

गुलाबी गुलाब (Pink Rose): पिंक गुलाब उन्हें देना अच्छा होता है जो आपको सबसे ज्यादा इंस्पायर करता है। किसी की तारीफ करने के लिए भी आप उन्हें पिंक गुलाब दे सकते हैं। इसके अलावा किसी को थैंक्यू बोलने के लिए भी पिंक गुलाब बेस्ट होता है।

पीला गुलाब (Yellow Rose): अगर आप किसी के बहुत अच्छे दोस्त हैं और उससे बेहद प्यार करते हैं तो इस दिन आप उन्हें पीला गुलाब गिफ्ट कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप किसी से दोस्ती करना चाहते हैं तो उसे भी पीला गुलाब दे सकते हैं। देस्ती की शुरुआत करने के लिए ये बेस्ट तरीका है। 

सफेद गुलाब (White Rose): आपने देखा होगा कि शादियों में सबसे ज्यादा सफेद फूलों का इस्तेमाल होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि सफेद रंग का गुलाब पवित्रता, शांति और एकता का रंग माना जाता है। इसके अलावा आप सफेद रंग का गुलाब देकर अपने रिस्तों को शुद्ध बना सकते हैं। सफेद गुलाब आप अपनी मां, दादी को भी दे सकते हैं। 
नारंगी गुलाब (Orange Rose): इस रंग का गुलाब मार्केट में बहुत ही कम मिलता है। लेकिन अगर आप किसी को अपने प्रति जुनून और कृतज्ञता दिखाना चाहते हैं तो इस गुलाब को गिफ्ट कर सकते हैं। सीधे शब्दों में नारंगी गुलाब का मतलब यह है कि आप किसी को बोल रहे हैं कि मुझे आप पर गर्व है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *