दिल्ली चुनाव Live: विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरु, शाम 6 बजे तक डाले जाएंगें वोट

दिल्ली, दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में 70 सीटों के लिये आज सुबह 8 बजे से मतदान किए जाएंगे। इस चुनावी अखाड़े में मुख्य मुकाबला तीन दलों के बीच है। एक तरफ आम आदमी पार्टी दिल्ली के सत्ता में दोबारा आने के लिए तैयार है, तो वहीं कांग्रेस पार्टी अपनी खोयी हुई जमीन तलाश रही है। बीजेपी भी दिल्ली में अपने बनवास को खत्म करने के लिए बेचैन है। इस चुनाव में कुल 672 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। दिल्ली के 1,47,86,382 मतदाता आज तय करेंगे कि दिल्ली की सत्ता पर कौन सी पार्टी काबिज होगी। मतदान आज शाम 6 बजे तक होगी और 11 को परिणाम आएंगें।

Live Updates:

  • लोकतंत्र के महापर्व पर सभी दिल्लीवासियों को शुभकामनाएं, वोट जरूर करेंः मनीष सिसोदिया
  • करोल बाग में मतदाता पोलिंग स्टेशन पर पहुंचनें लगे, 8 बजे से शुरु होगी मतदान
  • दिल्ली चुनावः बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- पहले मतदान, फिर जलपान
  • दिल्ली: हरि नगर से बीजेपी उम्मीदवार तजिंदर बग्गा पहुंचे फतेह नगर गुरुद्वारा, की प्रार्थना

एक दिन पूर्व पहुंची पोलिंग पार्टियां
बता दें, दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पहली बार सभी पोलिंग पार्टियों को एक दिन पूर्व पोलिंग सेंटरों पर भेजा गया है। यह सिस्टम महाराष्ट्र चुनाव को देखते हुए अख्तियार किया गया है। पहले होता 

दिल्ली में मतदान के दौरान 11 विधानसभा क्षेत्रों में क्यूआर कोड युक्त पर्ची इस्तेमाल होगी। इन क्षेत्रों के मतदान केंद्रों पर क्यूआर कोड स्कैन कर मतदाताओं की पहचान होगी। फिर वह उसी आधार मतदान करेगा। इन क्षेत्रों के मतदान केंद्रों पर बीएलओ व पोलिंग अधिकारी बूथ एप से क्यूआर कोड स्कैन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *