शाहीन बाग में वोटिंग शुरू होते ही लगी लंबी कतार

शाहीन बाग में वोटिंग शुरू होते ही पोलिंग स्टेशनों पर लोगों की बहुत लंबी कतार लगी है.

ओखला विधानसभा सीट पर वर्ष 2015 के चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) के अमानतुल्ला खान ने जीत हासिल की थी. वहीं वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के आसिफ मोहम्मद खान ने जीत हासिल की, जबकि वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस के परवेज़ हाशमी को जीत मिली थी.

दिल्ली विधानसभा चुनावों के मद्देनजर जामिया नगर इलाके में सुरक्षा के सख्त बंदोबस्त किए गए हैं. यहां से गुजरने वाली तमाम गाड़ियों को पुलिस चेक कर रही है. जामिया नगर और शाहीन बाग इलाके में पिछले 50 दिनों से भी अधिक समय से नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन चल रहे हैं.

शाहीन बाग इलाका ओखला विधानसभा सीट के अंतर्गत आता है. यहां से आम आदमी पार्टी के अमानतुल्‍लाह खान विधायक हैं. वहीं उनके खिलाफ बीजेपी ने ब्रहम सिंह और कांग्रेस ने परवेज हाशमी को चुनाव मैदान में उतारा है.

Shaheen Bagh Voting Live: दिल्ली में आज विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) के लिए वोटिंग होनी है. वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू होगी और शाम 5 बजे तक चलेगी. इस पूरे चुनाव प्रचार में जिस क्षेत्र की सबसे ज्यादा चर्चा हुई, वो है शाहीन बाग. ओखला विधानसभा सीट के अंतर्गत आने वाले शाहीन बाग (Shaheen Bagh) ने बीजेपी को बड़ा मुद्दा दे दिया है. इसके सहारे पार्टी चुनाव में जीत का दम भर रही है. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन दिल्ली में 45 सीट जीतने का दावा किया. हालांकि, शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ-साथ स्थानीय निवासियों का भी मानना है कि कम से कम ओखला में इस मुद्दे का कोई बड़ा असर नहीं हो रहा है.

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली निर्वाचन कार्यालय ने इस क्षेत्र में आने वाले सभी 5 मतदान केंद्रों को संवेदनशील श्रेणी में रखा है. यहां कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान होंगे. पोलिंग बूथ पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.