जल्द शुरु होगा रविदास मंदिर निर्माण का कार्य : जेपी नड्डा

दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने रविदास मंदिर (Ravidas Mandir) के निर्माण पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि जल्द ही गुरु रविदास मंदिर के बनने का कार्य शुरु किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और मेरी सरकार देश में एकजुटता बरकरार रखने के लिए तत्पर है। 

कोर्ट ने केंद्र को दिया था आदेश
दिल्ली के तुगलकाबाद  (Tughlakabad) स्थित रविदास मंदिर (Sant Ravidas Temple) को तोड़े जाने के मामले में सुनावई के दौरान अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि केंद्र सरकार मंदिर के पुनर्निमार्ण के लिए 200 वर्ग मीटर जमीन देगी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर डीडीए ने 10 अगस्त को संत गुरु रविदास (Sant Guru Ravidas) के मंदिर (Temple) को तोड़ दिया था। 

कांग्रेस ने की याचिका दायर
दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया (Rajesh Lilothia) ने तुगलकाबाद स्थित संत रविदास मंदिर (Sant Ravidas Temple) तोड़े जाने के मामले में डीडीए (DDA) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दर्ज की थी। इससे पहले हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर (Ashok Tanwar) और पूर्व मंत्री प्रदीप जैन ने सुप्रीम कोर्ट में मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए याचिका दायर की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *