16 फरवरी को रामलीला मैदान में केजरीवाल लेंगे शपथ

दिल्ली, दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) में आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रचंड जीत के बाद मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया है कि आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित 62 विधायकों ने अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) को निर्विरोध अपने विधायक दल का नेता चुना है। इसके साथ ही उन्होंने आप को दूसरी बार प्रचंड बहुमत देने के लिए दिल्ली की जनता का आभार व्यक्त किया है। 

सिसोदिया ने कहा कि देश के कोने-कोने से आकर दिल्ली में बसी जनता ने काम की राजनीति को सम्मान करते हुए आम आदमी पार्टी को एक बार फिर बहुत बड़े बहुमत के साथ जीत दिलाई है। दिल्ली वालों ने नफरत की राजनीति को नकारते हुए काम की राजनीति पर विश्वास किया उसके लिए सभी का धन्यवाद। उन्होंने कहा कि जनता ये विश्वास दिलाया है कि केजरीवाल का विकास मॉडल देश को आगे बढ़ाने वाला है। 

वहीं सिसोदिया ने कहा है कि 16 फरवरी को रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। इस शपथग्रहण समारोह में दिल्ली की जनता को भी उन्होंने आमंत्रित किया है। उन्होंने दिल्ली की जनता से अपील की है कि बड़ी संख्या में 16 फरवरी को रामलीला मैदान में पहुंचकर केजरीवाल को आशीर्वाद दें। इसके साथ ही दिल्ली के विकास और नफरत की राजनीति से हमेशा ऊपर रहने के लिए केजरीवाल के साथ दिल्ली की जनता भी शपथ ले।
दिल्ली में प्रचंड जीत के बाद आज अरविंद केजरीवाल ने सुबह पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की। उसके बाद अपने आवास में लौटकर आप के 62 विधायकों के साथ बैठक की। बैठक में केजरीवाल को निर्विरोध विधायक दल का नेता चुना गया, जिसके बाद मनीष सिसोदिया ने इसकी ऑपचारिक घोषणा करते हुए केजरीवाल के शपथग्रहण समारोह की सूचना भी दी है। हालांकि अभी ये नहीं बताया गया कि शपथग्रहण समारोह में किन राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया गया है। 

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper

Translate »