Paytm से बुक करें रसोई गैस सिलिंडर, मिलेगा 500 रुपये तक का कैशबैक ऑफर

दिल्‍ली. कोरोना संकट के बीच ज्‍यादातर लोग घर से बाहर निकलने से बच रहे हैं. लोग रोजमर्रा की जरूरत की चीजों के लिए ऑनलाइन ऑर्डर (Online Shopping) कर रहे हैं. संक्रमण से बचने के लिए लोग ज्‍यादा से ज्‍यादा चीजों की होम डिलिवरी (Home Delivery) करा रहे हैं. इस समय भारत में कोविड-19 दुनिया के बाकी देशों के मुकाबले कहीं ज्‍यादा तेजी से फैल रहा है. ऐसे में अगर आपका रसोई गैस का सिलेंडर (LPG Cylinder) खत्‍म हो गया है और आप बाहर नहीं जाना चाहते हैं तो ऑनलाइन पेमेंट ऐप पेटीएम (Paytm) से सिलेंडर बुक करा सकते हैं.

पेटीएम से एलपीजी सिलेंडर बुक कराने पर आपको 500 रुपये तक का कैशबैक (Cashback) भी मिलेगा. हालांकि, ये कैशबैक पहली बार पेटीएम से एलपीजी सिलेंडर बुक कराने वाले यूजर्स को ही मिलेगा. अगर आप पहले भी पेटीएम से सिलेंडर बुक करा चुके हैं तो आपको कैशबैक ऑफर नहीं मिलेगा. बता दें कि पेटीएम ने घर बैठे एलपीजी सिलेंडर बुकिंग सुविधा के लिए ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कंपनी लिमिटेड (IOC) के साथ करार किया है यानी इंडेन (Indane) के ग्राहक पेटीएम का इस्‍तेमाल कर सिलेंडर बुक करा सकते हैं. इसके अलावा भारत गैस और एचपी गैस के ग्राहक भी इस सुविधा का इस्‍तेमाल कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि कैसे पेटीएम से बुक कराएं एलपीजी सिलेंडर…


>> सबसे पहले अपने फोन में पेटीएम ऐप ओपन करें. इसके बाद होम स्क्रीन पर ऊपर की तरफ ‘बुक सिलेंडर’ का ऑप्शन दिखाई देगा. अगर ऑप्शन नहीं दिख रहा होगा तो आपको show more पर क्लिक करना है.

अब डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या यूपीआई में पेमेंट के विकल्‍प को चुनें. यूपीआई केवल पेटीएम ऐप पर उपलब्ध है. पेमेंट करने से पहले आपको FIRSTLPG एंटर करना होगा. इस प्रोमोकोड पर ग्राहकों को 500 रुपये तक का कैशबैक भी दिया जा रहा है. इसके बाद पेमेंट पूरा कर दें.

>> अगर आप प्रोमो कोड नहीं डालेंगे तो ऑफर का फायदा नहीं मिलेगा. इस Paytm Offer का लाभ तभी मिलेगा जब न्यूनतम राशि 500 रुपये होगी. कंपनी का ये ऑफर केवल 31 अगस्‍त 2020 तक ही वैलिड है तो आप फटाफट आज ही पेटीएम ऐप से सिलेंडर बुक कर लें.

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper

Translate »