हाथरस गैंगरेप : दिल्ली में सफदरजंग अस्‍पताल के बाहर ‘भीम आर्मी’ का हल्ला बोल, महिला कांग्रेस का प्रदर्शन

दिल्ली, उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए गैंगरेप (Gangrape) की पीड़िता आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई. दिल्‍ली के सफदरजंग अस्‍पताल में उसने मंगलवार को दम तोड़ दिया. इस घटना के बाद से पूरे देश में रोष का माहौल है. पीड़िता की मौत की बाद गुस्सा और फूटा और दिल्ली में महिला कांग्रेस कार्यकर्ता न्याय की मांग को लेकर सड़क पर उतर गईं. मंगलवार को दिल्ली के विजय चौक इलाके में महिला कांग्रेस (Mahila Congress) कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया और पीड़िता के लिए न्याय की मांग की. महिला कांग्रस के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस की एक टीम भी मौके पर पहुंच गई. दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमृता धवन सहित कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया.

बता दें 14 सितंबर को युवती के साथ उसी के गांव के ही चार लोगों ने गैंगरेप किया और फिर जान से मारने की नियत से उसकी गला दबाकर हत्या की कोशिश की थी. गैंगरेप की शिकार हुई युवती के साथ हैवानियत की सभी हदें पार कर दी गई थीं. उनकी जीभ तक काट दी गई थी. गले के पीछे रीढ़ की हड्डी भी टूट गई थी. मामले में पुलिस ने सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. अब पीड़िता की मौत के बाद उनके खिलाफ हत्या की धारा भी जोड़ दी जाएगी.

हाथरस सामूहिक बलात्कार पीड़िता की मौत को लेकर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने सफदरजंग अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

प्रियंका गांधी ने किया ट्वीटइस घटना पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा, ‘हाथरस में हैवानियत झेलने वाली दलित बच्ची ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया. दो हफ्ते तक वह अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझती रही. हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है.’ प्रियंका ने कहा ‘यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है. महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है.अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं. इस बच्ची के क़ातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. योगी आदित्यनाथ उप्र की महिलाओं की सुरक्षा के प्रति आप जवाबदेह हैं.

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper

Translate »