भारतीय डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती

दिल्ली, भारतीय डाक विभाग (Indian Postal Department) में नौकरी करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। महाराष्ट्र पोस्टल सर्किल में 1371 पदों पर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी की गयी है। इसके अलावा हिमाचल पोस्टल सर्किल और कोलकाता मेल मोटर सर्विस में स्किल्ड आर्टिसन की भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। 

दरअसल, हिमाचल पोस्टल सर्किल में 634 ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती चल रही है, इसके अलावा कोलकाता मेल मोटर सर्विस में 19 स्किल्ड आर्टिसन की भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। महाराष्ट्र पोस्टल सर्किल में  कुल 1371 रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है।

महाराष्ट्र में कुल रिक्त पदों में यहां सबसे अधिक पद 1029 पोस्टमैन की हैं। इसके 327 पद मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के और 15 पद मेलगार्ड के पद भी शामिल हैं। महाराष्ट्र पोस्टल सर्किल में दिए गए रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना बीते 29 सितंबर को जारी की गयी थी और ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 5 अक्टूबर से शुरू होनी थी।

दरअसल, महाराष्ट्र पोस्टल सर्किल ने बीते 7 अक्टूबर को एक अन्य नोटिस जारी कर ये से जानकारी दी कि 1371 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 12 अक्टूबर 2020 को सुबह 10 बजे से शुरू होगी। साथ ही, इन पदों के लिए 10 नवंबर तक आवेदन किये जा सकेंगे। आवेदन से पहले अभ्यर्थी भारतीय डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई सभी जानकारी ध्यानपूर्वक पढ़ लें।

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper

Translate »