एयर इंडिया की फ्लाइट में ‘आतंकवादी’ होने की खबर से मचा हड़कंप, पढ़िए फिर क्या हुआ!

दिल्ली एयर इंडिया की दिल्ली-गोवा फ्लाइट में सफर करने वाले एक यात्री ने फ्लाइट में हंगामा खड़ा कर दिया और दावा किया कि विमान में एक ‘आतंकवादी’ मौजूद था। हालांकि, गोवा एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने जब जांच की तो पाया कि वह यात्री मानसिक रूप से अस्वस्थ था।

दिल्ली के जामिया नगर (ओखला) में रहने वाले एक व्यक्ति जिया-उल-हक ने गुरुवार को दावा किया, “मैं स्पेशल सेल से हूं और दिल्ली से गोवा एयर इंडिया की फ्लाइट एआई-883 में एक आतंकवादी है।” 

इसके बाद विमान के केबिन क्रू ने तुरंत कॉकपिट क्रू (पायलटों) को सतर्क कर दिया। विमान के पायलट ने इस दावे की संवेदनशीलता के बारे में गोवा एटीसी को बताया और एविएशन सिक्योरिटी को भी सूचित करते हुए शिकायत की थी। 

एविएशन सिक्योरिटी के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि 22 अक्टूबर को एविएशन सिक्योरिटी को एटीसी की तरफ से एक कॉल मिला। एक यात्री ने दावा किया था कि एआई 883 की फ्लाइट में एक आतंकवादी है। इसके बाद क्विक एक्शन टीम (QAT) और बम निरोधक दस्ता (BDDS) एयरोब्रिज पर पहुंच गया और अच्छी तरह से विमान और संदिग्ध यात्री और उसके सामान की जांच की और बाद में आगे की कार्रवाई के लिए एयरपोर्ट पुलिस को भेज दिया। एयर इंडिया के केबिन क्रू ने गोवा एयरपोर्ट को इस बारे में लिखित शिकायत दी है।

गोवा एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने कहा कि गुरुवार को एक मानसिक रूप से बीमार एक यात्री ने दिल्ली से गोवा जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में उड़ान के दौरान हंगामा कर दिया और नियमों का उल्लंघन किया। उसे गोवा एयरपोर्ट पुलिस को सौंप दिया गया क्योंकि यह मामला कानून और व्यवस्था से जुड़ा है। 

गोवा एयर इंडिया के कर्मचारियों ने इस पूरी घटना के बारे में एयर इंडिया मुख्यालय को एक विस्तृत रिपोर्ट भेजी है। हालांकि, एयरलाइन ने अभी तक अनियंत्रित व्यवहार वाले अपने यात्रियों की सूची में उस यात्री को रखने के बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया है।

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper

Translate »