Agra News : ताजमहल में लहराया भगवा, शिव चालीसा का किया पाठ

आगरा. विजयादशमी के मौके पर ताज महल (Tajmhal) में भगवा झंडा (Saffron Flag) लहराए जाने का वीडियो वायरल हुआ है. हिंदूवादी संगठन के एक कार्यकर्ता ने ताज महल के अंदर घुस कर भगवा झंडा फहराया और शिव चालीसा का भी पाठ किया. युवक के साथ कई और कार्यकर्ता भी शामिल थे. फिलहाल ताज महल के अंदर भगवा झंडा लहराते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि वायरल हुए इस वीडियो की न्यूज़ 18 पुष्टि नहीं करता, लेकिन जिस तरह से झंडा फहराया गया है उससे ताजमहल के मैनेजमेंट पर सवाल खड़े हो गए हैं. ताजमहल के अंदर इस तरह की गतिविधियों पर पूरी तरह से रोक लगी हुई है. अगर ताज महल के अंदर इस तरह की गतिविधियां होती है तो सवाल उठाना लाजमी है. ताजमहल के अंदर पहले भी पूजा करने का वीडियो वायरल हुआ था जो काफी चर्चाओं में रहा था.

भगवा झंडे संग शिव आराधना कर रहे शख्स की पहचान आगरा हिंदू जागरण मंच के युवा जिला अध्यक्ष के रूप में की गई है. जानकारी के मुताबिक हिंदू जागरण मंच के युवा जिला अध्यक्ष गौरव ठाकुर द्वारा पिछले पांच वर्षों में करीब पांच बार ताजमहल के अंदर शिव आराधना की गई है और भगवा लहराया गया है

गौरव ठाकुर का दावा है कि विश्व की अनमोल धरोहर ताजमहल एक मकबरा नहीं बल्कि उनके आराध्य शिव का प्राचीन मंदिर है. उनका कहना है कि वे पहले भी शिव आराधना कर चुके हैं और आगे भी करते रहेंगे.

गौरव ठाकुर की मांग है कि कथित ताजमहल तेजोमहल है ये सच्चाई जनता के सामने आनी चाहिए. उनका दावा है कि शाहजहां के द्वारा बनवाया गया यह ताजमहल किसी मोहब्बत की निशानी नहीं बल्कि हिंदू आस्था का केंद्र.

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper

Translate »