पीएम मोदी ने की घोषणा- अगले 21 दिन तक लागू रहेगा देश में लॉकडाउन

दिल्ली, भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच  आज  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एक बार फिर देश को संबोधित किया है। उन्होंने कहा है कि देश भर में रात 12 बजे से लॉकडाउन लागू होगा । आगामी 21 दिन तक यह लॉकडाउन लागू रहेगा। उन्होंने कहा कि यह समय धेर्य और संकल्प का समय है। 

पीएम ने डॉक्टर,वार्ड ब्वाय,मीडिया,पुलिसकर्मियों के कामों को भी सराहा है । उन्होंने कहा कि देश संकट के दौर से गुजर रहा है,इस पर तभी सफलता मिलेगी जब देश का साथ मिलेगा। उऩ्होंने भरोसा दिंया कि आवश्यक वस्तुओ की कमी नहीं रहने दिया जाएगा। 

पीएम मोदी ने अफवाहों से बचने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि कोई भी दवाई बिना डॉक्टर की सलाह के न लें। उन्होंने कहा कि 21 दिन लंबा समय है, लेकिन धेर्य से काम लें।

इससे पहले उन्होंने भाषण की शुरुआत कोरोना वायरस को हराने के लिये 22 मार्च की जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए जनता का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि Social Distanceing से हम इस जंग से जीत सकते है। पीएम ने कहा कि दुनिया भर से हमें सीख लेनी चाहिये। पीएम नरेंद्र  मोदी ने देश से अपील की है कि वे अपने घर पर ही रहें।  

कोरोना संकट को लेकर पीएम मोदी लगातार लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं। वहीं इस जानलेवा बीमारी को फैलने से रोकने के लिए भारत (India) के 10 से अधिक राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) है। इसके बावजूद लोग नियमों और कानूनों का पालन ना करते हुए अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं। लोगों द्वारा लॉकडाउन को गंभीरता से न लिए जाने पर सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कड़ी नाराजगी जताई। लोगों की लापरवाही पर प्र धानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।’
गौरतलब है कि 19 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच देश को संबोधित किया और जनता को जागरुक करने के लिए जनता कर्फ्यू का ऐलान किया। उन्होंने लोगों से अपील की कि 22 मार्च रविवार के दिन जनता कर्फ्यू का पालन करें और सुबह 07 बजे से लेकर 09 बजे तक घर से बाहर न निकलें। उनका कहना था कि ये कर्फ्यू जनता के लिए जनता द्वारा लगाया गया कर्फ्यू होगा। पुलिसकर्मी, डॉक्टर, सफाई कर्मचारी, मीडिया कर्मी जिनको अपने काम पर किसी भी सूरत में डटे रहना है उनका सम्मान करें और शाम बजे घर की खिड़की पर आकर उनके लिए ताली बजाएं। 22 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी की इस अपील को जनता ने दिल खोलकर समर्थन दिया। लोग शाम 5 बजे से पहले ही थाली-ताली के साथ अपनी-अपनी छतों पर आए और कोरोना से इस जंग में सरकार का साथ दिया। साथ ही देश ने कोरोना फाइटर्स का अभिनंदन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.