देश में कोरोना मरीजों की संख्या 582, महाराष्ट्र में एक ही परिवार के 5 लोग कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली, कोरोना वायरस (Coronavirus) लगातार लोगों को अपनी चपेट में लेता जा रहा है। देश में कोरोना वायरस से अब तक 7 मौतें हो चुकी हैं। आईये जानते हैं कोरोना वायरस से जुड़े दिनभर के 10 बड़े अपडेट्स।

  • देश में मरीजों की संख्या 582
    देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा और हर दिन संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रहा है। आज महाराष्ट्र में एक ही परिवार के 5 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है जिसके बाद देश में अब तक 582 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं वहीं 11 लोगों की मौत हो गई हैं और 39 लोग ठीक हो चके हैं। कल प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के खतरे को देखते हुए पूरे देश में 21 दिनों के लॉक डाउन की घोषणा की है।
  • कोरोना के बीच लॉक डाउन, खरीददारी को उमड़े लोग, PM मोदी ने फिर की ये अपील
    कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बाद मंगलवार रात जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लंबे लॉकडाउन का ऐलान किया, उसके फौरन बाद से लोग जरूरी सामान की खरीदारी के लिए उमड़ पड़े हैं। इसकी वजह से कई दुकानों में सामान का टोटा भी देखने को मिला। लोगों में अफरातफरी को देखने के बाद पीएम मोदी फिर से ट्वीट कर लोगों से ये अपील करनी पड़ी की, वे इस तरह हड़बड़ी में खरीदारी नहीं करें।
  • PM मोदी के ऐलान के बाद Panic Buying से परेशान केजरीवाल, उठाए ये कदम
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश में 21 दिनों के लॉक डाउन के ऐलान के बाद जिस तरह देशभर में लोगों ने दहशत के मारे खरीदारी की, उससे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  भी हैरान-परेशान हैं। इसी के मद्देनजर उन्होंने एलजी अनिल बैजल के साथ मिलक देश की राजधानी के लोगों को जरूरी चीजों की सप्लाई के लिए बैठक और कहा कि हम किसी को भी भूखा नहीं सोने देंगे। इसके साथ ही केजरीवाल ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर दफ्तर का नंबर (011-23469536 ) भी जारी किया। इस पर लोग पुलिस की ओर से आ रही परेशानी और शिकायतों के बारे में सूचित कर मदद मांग सकते हैं।
  • देश में लॉक डाउन के बीच SC में वीडियो कांफ्रेंसिंग से आज होगी 15 मामलों की सुनवाई
    देश में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लगभग सभी काम ठप हो गया है। केंद्र और राज्य सरकार ने लॉक डान की घोषणा कर दी है देश में 21 दिन के लॉक डाउन की घोषना की गई है। ऐसे में सिर्फ जरूरत की चीजों के लिए ही लोग बाहर आ सकते हैं। वहीं सुप्रीम कोर्ट (Suprime Court) की दो वर्चुअल अदालतें आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 15 मामलों पर सुनवाई करेगी। यह सुनवाई जरूरी मामलों पर किया जा रहा है जिसे वीडियो ऐप के जरिए किया जाएगा।
  • कोरोना कहर के बीच भगवान बनें डॉक्टरों की बढ़ी मुश्किलें, बेबस सरकार!
    कोरोना कहर के बीच भगवान बनें डॉक्टरों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हालात ये हैं कि दुनियाभर में अपनी जान पर खेलकर डॉक्टर्स शिद्दत से मरीजों की सेवा में जुटे हैं, लेकिन उन्हें भी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है। कोरोना कहर के बीच डॉक्टरों और नर्सों ने जरूरी मेडिकल साजों सामान की कमी की गुहार भी लगाई है। इसके साथ ही डॉक्टरों को मानसिक और सामाजिक परेशनियों का भी सामना करना पड़ रहा है। जो डॉक्टर कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे हैं, उनसे कुछ नासमझ लोग गलत रवैया अपना रहे हैं।
  • कोरोना कहर के बीच नवरात्रि की रौनक पड़ी फीकी, दिल्ली का झंडेवालान मंदिर बंद
    कोरोना के चलते दुनियाभर में कोहराम मचा हुआ है। कोरोबार से लेकर धार्मिक स्थल और त्योहार भी इससे प्रभावित हुए हैं। त्योहारों के देश भारत में भी कोरोना का संकट दिखाई दे रहा है। मंदिर, मस्जिद और गिरजाघर ऐहतियातन लोगों के लिए बंद कर दिए गए है। इसी कड़ी में नवरात्रि के पहले दिन दिल्ली का मशहूर झंडेवालन मंदिर को बंद कर दिया गया है। कोरोना का कहर यह है कि वैष्णो देवी का मंदिर भी लोगों के लिए बंद कर दिया गया है।
  • Corona: राशन कार्ड धारकों को 1000 रुपये देने का बिहार सरकार का बड़ा ऐलान
    कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारों ने अनेक कदम उठाये है। इसी कड़ी में आज बिहार सरकार ने भी घोषणा की है। जिसमें राशन कार्ड धारकों को 1000 रुपये दिये जाएंगे। सूबे के सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि यह पैसा सीधे उनके बैंक एकाउंट में ही ट्रांसफर किया जाएगा।
  • कोरोना को लेकर CM उद्धव नेलोगों से किया अपील, कहा- न करें AC का इस्तेमाल
    देश में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र (Maharastra) राज्य प्रभावित है। महाराष्ट्र में हर दिन नए मामले सामने आ रहे हैं यहां अब तक 112 लोग संक्रमित हो चुके हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Udhhav Thackeray) ने कोरोना को देखते हुए  इसके खिलाफ युद्ध का एलान कर दिया है। उद्धव ठाकरे ने राज्य की स्थिति को देखते कहा है कि मौसम बदल रहा है, इस समय एसी के इस्तेमाल से हमें बचना चाहिए, क्योंकि यह तापमान को और ठंडा करता है जिससे कोरोना को और बढ़ावा मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.