कोरोना वायरस पॉजिटिव जमाती मांग रहे चिकन बिरयानी, नगर निगम का खाना खाने से इंकार

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) जमातियों की मांग से प्रशासन परेशान हो गया है. सूत्रों के मुताबिक, 8 जमाती मरीज खाने में चिकन बिरयानी, फल और घर का खाना मांग रहे हैं. उन लोगों ने नगर निगम के फूड पैकेट्स (Food Packets) को खाने से इंकार कर दिया है. दरअसल, भोपाल में वर्तमान में 32 जमात हैं और इनमें 320 जमाती हैं. कहा जा रहा है कि 7 विदेशी जमाती भी हैं. वहीं, 70 जमातियों को रोटी-सब्जी पसंद नहीं है.

दूसरी तरफ, खबर है कि प्रदेश में बाहर से आए यात्रियों में कई के बारे में कोई जानकारी नहीं है. इनके लापता होने से प्रशासन की टेंशन बढ़ गई है. लॉकडाउन के बाद शनिवार तक 17000 यात्री प्रदेश आए थे. इनमें से 1277 यात्रियों की अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. प्रदेश में आने वाले भारी लोगों की इंटेलिजेंस  निगरानी कर रहा है. इंटेलिजेंस चीफ आदर्श कटियार ने सभी जिलों के एसपी को दिए निर्देश दिए हैं कि बाहर से आने वाले लोगों की मॉनिटरिंग की जाए. कटियार ने पुलिस परिवारों को आवश्यक सामान भी मुहैया कराने के लिए जिलों में नोडल अधिकारियों को जिम्मेदारी है.

मुरैना में एक साथ 12 पॉजिटिव
बता दें कि मुरैना जिले में दो दिनों के भीतर ही 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इससे दहशत फैल गई है. दरअसल, बीते 17 मार्च को दुबई में वेटर का काम करने वाला युवक अपनी दादी के श्राद्ध में शामिल होने मुरैना आया था. 20 मार्च को हुए तेरहवीं में एक हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए थे. इतनी बड़ी संख्या में लोगों के जमा होने से प्रशासन में हड़कंप मच गया. प्रशासन इन लोगों की पहचान कर जांच कर रहा है. आपको बता दें कि मुरैना में 12 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर लगभग 182 के आसपास पहुंच गई है. इनमें से अब तक 11 की मौत हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.