योगी सरकार ने दिया नई गाइडलाइन को यूपी में सख्ती से लागू करने के निर्देश

लखनऊ. लॉकडाउन के दूसरे चरण के लिए बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी कर दी है. जिसके बाद सूबे की योगी सरकार (Yogi Government) ने इसे हॉटस्पॉट समेत सभी जगहों पर सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया है. मंगलवार शाम को जिलाधिकारियों व पुलिस कप्तानों के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए. साथ ही कहा कि टीम वर्क की तरह काम करते हुए हॉटस्पॉट इलाकों पर कड़ी नजर राखी जाएं.

तेजी से बढ़ रहे हैं यूपी में मामले

दरअसल, प्रधानमंत्री द्वारा लॉकडाउन बढ़ाने के ऐलान के बाद से ही यूपी में संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है. राजधानी लखनऊ में बुधवार को एक ही दिन में 31 संक्रमित मामले सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है. यह सभी मामले सदर इलाके से हैं. अभी तक इस इलाके से 50 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं. जिसके बाद से जिला प्रशासन को लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटने का निर्देश दिया गया है.  बता दें  उत्तर प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 700 के पार पहुंच गई है. अब यूपी में 705 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हैं. अभी तक यूपी में 49 लोग रिकवर हो चुके हैं. सूबे में आगरा के चार, बस्ती, वाराणसी, मुरादाबाद, कानपुर, मेरठ और बुलंदशहर में एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है.

कोरोनावायरस के चलते केंद्र की ओर 3 मई तक के लिए बढ़ाए गए लॉकडाउन पर सरकार द्वारा बुधवार को नई गाइडलाइन्स जारी की गई. इस दिशा-निर्देश के मुताबिक, खाने-पीने और दवा बनाने वाली तमाम इंडस्ट्रीज़ खुली रहेंगी. इसके साथ ही ग्रामीण भारत में सारे कल-कारखाने खोलने का निर्देश दिया गया है. नई गाईडलाइन्स के अनुसार मनरेगा के कार्यों को भी अनुमति दी गई है, जिसके तहत कहा गया है कि सिंचाई और जल संरक्षण को प्राथमिकता दें.

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper

Translate »