कोरोना का महासंकट, जान की परवाह किए बिना दिन रात ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी

दिल्ली,  कोरोना (Coronavirus) के इस महासंकट के समय अपनी जान की परवाह किए बिना दिन रात ड्यूटी पर तैनात रहने वाले पुलिसकर्मी अब इस वायरस की चपेट में आने लगे हैं। दिल्ली (Delhi) में अब तक कुल 09 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। दिल्ली के चांदनी महल इलाके में भी पुलिसकर्मियों पर कोरोना संकट छाया हुआ है। वहां से लगभग सभी पुलिस कर्मियों को क्वारंटीन के लिए भेजा गया है।

ऐसे में पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तलव खुद मैदान में उतर रहे हैं। वहीं ड्यूटी पर तैनात पुलिकर्मियों को डॉक्टर भी लगातार हेल्थ टिप्स और कोरोना वायरस से बचान करने के सुझाव दे रहे हैं। हालांकि इसके बाद भी दिल्ली में पुलिसकर्मी संक्रमित हो रहे हैं। 

जिस प्रकार से पुलिसकर्मी कोरोना का शिकार हो रहे हैं ऐसे में उनकी रक्षा के लिए प्रशासन द्वारा बहुत एहतियात बरती जा रही है। डीसीपी साउथ आरपी मीणा का कहना है कि जवानों के लिए सेनेटाइजर, मास्क, ग्लव्स प्रचुर मात्रा में उपबल्ध है। हर इलाके में तैनात पुलिस वालों को बचाव के लिए हर साधन उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसके साथ ही ड्यूटी प्वॉइंट्स को भी समय-समय पर सैनेटाइज किया जा रहा है।  वहीं पुलिसकर्मीयों को सुरक्षा के लिए पीपीई किट भी दी गई है। 

डिसीपी मीणा ने बताया कि पुलिसवालों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उन्हें विटामिन सी की गोलियां भी दी जा रही हैं इसके साथ ही उनमें रोग प्रतिरोध क्षमता को बढ़ाने के लिए पॉष्टिक जूस भी दिया जा रहा है। गोविंदपुरी में सैनेटाइजर टनल भी लगाई गई है। डिसीपी खुद इस दौरान 15 घंटे की ड्यूटी कर रहे हैं। 

डीसीपी ने बताया कि वो इस दौरान अपने परिवार के पास जाने से भी बचते हैं। उन्होंने कहा कि दिन भर ड्यूटी पर रहने के बाद हमारा ये भी कर्तव्य है कि अपने परिवार को भी इस वायरस से सुरक्षित रखा जाए। वो जनका की सेवा और अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper

Translate »