चीन के TikTok को टक्कर देगा भारतीय मित्रों ऐप

नई दिल्ली. चीनी ऐप टिकटॉक (Tiktok) भारत में बहुत लोकप्रिय है. लेकिन अब जल्द एक भारतीय ऐप उसे टक्कर दे सकता है. आईआईटी रुड़की के एक छात्र ने मित्रों ऐप विकसित किया है जो बिल्कुल चीनी ऐप टिकटॉक की तरह ही काम करता है. टिकटॉक छोटे वीडियो बनाने और पोस्ट करने के लिए लोकप्रिय है. कोरोना महामारी के बाद युवाओं में भी चीन के खिलाफ भावनाएं हैं और इसके साथ ही एक दूसरा आकर्षण यह है कि मित्रों शब्द का इस्तेमाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषणों में अक्सर करते हैं.

1 महीने में 50 लाख लोगों ने किया डाउनलोड
लॉन्च होने के एक महीने के भीतर यह ऐप गूगल प्ले स्टोर से 5 मिलियन (50 लाख) से ज्यादा डाउनलोड किया जा चुका है और उसने दूसरा पायदान भी ले लिया है. हालांकि, यह अभी भी टिकटॉक के भारत में करीब 600 मिलियन सब्सक्राइबर्स से बेहद दूर है लेकिन इसका आकर्षक नाम और समान फॉर्मेट की वजह से यह टिकटॉक को कड़ी टक्कर दे सकता है.

मित्रों ऐप के निर्माताओं ने प्ले स्टोर पर इसके बारे में लिखा है कि मित्रों को लोगों को अपने इनोवेटिव वीडियो को हास्य के साथ पेश करने के लिए डिजाइन किया गया है. इससे यूजर्स को वीडियो को बनाने, एडिट और शेयर करने के लिए आसान और बिना किसी रुकावट वाला इंटरफेस मिलता है. इसके साथ ही वे पूरी दुनिया के टॉप वीडियो की लाइब्रेरी के जरिए ब्राउज भी कर सकते हैं.

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper

Translate »