अगर आपको अपने फोन से चाइना के एप डिलीट करने है तो इसे प्रयोग करे

बुलन्दशहर। डिजिटल दुनिया में हर चीज़ के लिए ऐप्स हैं. यहां तक कि प्ले स्टोर पर दूसरी ऐप्स को डिलीट करने की भी ऐप्स मौजूद है. जी हां इंडिया में ऐसी ही एक ऐप बहुत तेजी से वायरल हो रही है. भारतीय ‘Remove China App’ नाम की ऐप को खूब पसंद कर रहे हैं. भारत-चीन सीमा विवाद के बीच इस ऐप को सिर्फ 10 दिनों में 10 लाख लोगों ने डाउनलोड कर लिया है. चाइनीज ऐप्स को स्मार्टफोन से क्लीन करने वाला ये ऐप कुछ ही दिनों में टॉप डाउनलोड एंड्रॉयड टूल्स में शामिल हो गया है. साथ ही इसे 4.8 यूज़र्स रेटिंग मिली हुई है.

भारत में चीनी ऐप्स और प्रोडक्ट्स को लोगों ने बायकॉट करना शुरू कर दिया है. इस ऐप के ज़रिए स्मार्टफोन में मौजूद चाइनीज़ ऐप्स को स्कैन करके उन्हें डिलीट किया जा रहा है. इस ऐप में कहा गया है कि चाइनीज़ ऐप्स आपके लिए सिक्योर नहीं हैं और ऐसे ऐप्स को स्कैन करने के बाद सेलेक्ट करके फोन से अनइंस्टॉल किया जा सकता है.

कैसे काम करती है ये ऐप

इस ऐप के लोगो को देखें तो इसमें एक ड्रैगन दिख रहा है, जिसके पीछे दो क्रॉस झाड़ू देखे जा सकते हैं.  Remove China Apps का साइज 3.5 MB है और फिलहाल इसे सिर्फ एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया गया है. इस ऐप का यूज़र इंटरफेस काफी आसान है.

>>इसके लिए सबसे पहले ऐप डाउनलोड करें और ओपेन करने के बाद स्कैन बटन पर टैप करें.

>>इसके बाद ये ऐप स्कैन करने के बाद आपको बताएगा कि आपको मोबाइल में कौन-कौन सी चाइनीज ऐप हैं. स्कैन करने पर आपके सामने TikTok, UC Browser, CamScanner जैसी कई चाइनीज़ ऐप्स आपके सामने आ जाएंगी. आपसे परमिशन लेने के बाद ये ऐप चाइनीज ऐप्स को डिलीट कर देता है. सोशल मीडिया पर भी कुछ लोगों ने स्क्रीनशॉट शेयर करके बताया है कि उन्होंने इस ऐप का इस्तेमाल किया है.

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper

Translate »