घर पर खाली बैठें हैं तो शुरू करें ये बिज़नेस, कमाएं 40 हजार रुपये महीना

नई दिल्ली. कोरोनावायरस की वजह से सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग इंस्टिट्यूट बंद पड़े हैं. छोटे बच्चे हो या बड़े आजकल सभी ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं. जिस वजह से ऑनलाइन क्लासेज का क्रेज काफी बढ़ गया है. अगर आप भी घर पर खाली हैं या नौकरी छूट गयी है तो चिंता की कोई बात नहीं है. हताश-निराश होने की बिलकुल जरूरत नहीं है क्‍योंकि घर बैठकर भी ऐसे कई ऑप्‍शन हैं जो आपको पैसे कमाने का मौका देने के साथ आपको इंडीपेंडेंट बनाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही महिला की कहानी बताने जा रहे हैं जो घर बैठे एक खास टीचिंग कोर्स कर सिर्फ 3 घंटे पढ़ाकर 40,000 रुपये महीने की कमाई कर रही हैं.

आईटी कंपनी की नौकरी छोड़ी
दिल्ली के मॉडल टाउन में रहने वाली नारंग रोजाना 3 घंटे बच्चों को पढ़ाती हैं, और 2 घंटे टीचर्स को स्पेशल ट्रेनिंग देती हैं. उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की हैं, लेकिन शादी के बाद आईटी कंपनी की नौकरी छोड़नी पड़ी. लेकिन नेहा को घर पर बैठना पसंद नहीं था. इसीलिए उन्होंने अपना बिज़नेस शुरू करने की ठानी. नेहा के दो 2 छोटे बच्चे भी हैं जिसकी वजह से नेहा काफी देर तक बाहर नहीं रह सकती हैं.इसीलिए वो कुछ ऐसा काम ढूंढ रही थी जिसे वह घर बैठ के कर सकें और इससे उन्हें अच्छी कमाई भी हो जाए.

कमाती हैं 40 हजार रुपये/महीना- नेहा हर महीने 40 हजार रुपये कमा लेती हैं. वो अभी एक ऐसी कंपनी के साथ जुड़ी हुई हैं जो केजी से 8वीं क्लास तक के बच्चों को गणित पढ़ाते हैं. इस कंपनी का नाम है cuemath. इसके देशभर में 3000 से ज्यादा सेंटर्स हैं. जो स्पेशल महिलाओं को घर बैठे कमाई का मौका देते हैं. इस कंपनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप www.cuemath.com की वेबसाइट पर लॉगइन कर सकते हैं.

by-hindi.news18

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper

Translate »
//graizoah.com/afu.php?zoneid=2060010