गौरीगंज: पायलट प्रोजेक्ट के तहत नवीन बीट प्रणाली लागू

अमेठी , प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह द्वारा बीते तीन जनवरी को थानों पर नवीन बीट प्रणाली व्यवस्था लागू करने का आदेश जारी किया गया था। जिसके तहत सोमवार को एसपी डॉ. ख्याति गर्ग ने अमेठी जिला मुख्यालय की गौरीगंज कोतवाली को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर चयनित कर नवीन बीट प्रणाली व्यवस्था लागू की।
सोमवार को गौरीगंज कोतवाली में आयोजित कार्यक्रम में एसपी ख्याति गर्ग ने कोतवाली के सभी छह हल्कों के प्रभारी उपनिरीक्षकों को वायरलेस सेट प्रदान किए। वहीं 43 बीट आरक्षियों को बीट बुक प्रदान की। नवीन बीट प्रणाली में सात महिला पुलिस कर्मियों को भी हल्का व बीट की जिम्मेदारी दी गई है। एसपी ख्याति गर्ग ने सभी पुलिस कर्मियों को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन ईमानदारी पूर्वक करने का निर्देश दिया l
थाना गौरीगंज में पायलट प्रोजेक्ट के तहत नवीन बीट व्यवस्था प्रणाली लागू करने के संबंध में एसपी ख्याति गर्ग ने बताया कि हल्का प्रभारियों को वायरलेस सेट के साथ ही शस्त्र उपलब्ध करा दिया गया है। जल्द ही उन्हें सरकारी मोटरसाइकिल व सीयूजी नंबर भी उपलब्ध करा दिया जाएगा। उन्होंने हल्का प्रभारियों व बीट आरक्षियों को उनकी जिम्मेदारी से अवगत कराते हुए कहा कि बीट बुक में वांछित सूचनाओं का अंकन होने से अपराधों को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper

Translate »