पहला सोमवार आज, शिवभक्‍त जलाभिषेक को लेकर रखें ध्‍यान

वाराणसी, सोमवार से श्रावण मास की शुरूआत होगी। भक्त शिवालयों में भोलेनाथ का जलाभिषेक करेंगे। दर्शन-पूजन कर परिवार व सुख-समृद्धि के साथ ही वैश्विक महामारी से निजात दिलाने की कामना करेंगे। इसको लेकर रविवार को मंदिरों व शिवालयों में तैयारी हुई। मंदिर परिसर की सफाई के साथ अन्य इंतजाम किए गए। ताकि श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न होने पाए। हालांकि कोरोना संक्रमण को लेकर विशेष एहतियात बरती जाएगी। बाबा श्री काशी विश्वनाथ का दरबार शिव भक्तों के लिए सजधज कर तैयार हो गया है। श्रद्धालुओं के आगमन को देखते हुए मंदिर प्रशासन की ओर से बैरिकेडिंग करा कर उसमें रेड कारपेट बिछाया गया है।

मंदिर में प्रवेश और निकास के लिए मंदिर प्रशासन की ओर से तीन अलग अलग मार्ग तैयार किए गए हैं। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक गौरांग राठी ने बताया कि मैदागिन की ओर से आने वाले श्रद्धालुओं को गेट नंबर 4 के पांचो पांडव प्रवेश द्वार से प्रवेश दिया जाएगा जहां से श्रद्धालु रानी भवानी उत्तरी होते हुए गर्भ गृह के पूर्वी द्वार पर दर्शन कर दूसरे मार्ग से बाहर आएंगे।

श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे मोबाइल, पेन घड़ी, पेनड्राइव आदि को लेकर मंदिर में न आएं, इससे दर्शन में परेशानी होगी। दूसरा मंदिर परिसर में किसी विग्रह, दीवार, या रेलिंग को स्पर्श करने से बचें। इससे संक्रमण से बचा जा सकता है। 

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper

Translate »
//graizoah.com/afu.php?zoneid=2060010