विकास दुबे की बहू, नौकरानी और पड़ोसी गिरफ्तार, पुलिसकर्मी और अधिकारी देंगे एक दिन का वेतन

कानपुर,  पुलिस की साठ टीमें मोस्टवांटेड विकास दुबे की तलाश में जुटी हैं, उसके मध्य प्रदेश और राजस्थान भाग जाने की आशंका बढ़ गई है। वहीं पुलिस ने विकास की बहू, नौकरानी और एक पड़ोसी को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में शहीद हुए आठ पुलिस जवानों के परिवार को जिले पुलिसकर्मी और अधिकारी एक दिन वेतन देंगे।

-शहर के विजय नगर में तीन लावारिस कार मिलने के बाद विकास दुबे से कनेक्शन को लेकर संदेह के घरे में आए ब्रह्मनगर के जय बाजपेयी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। हालांकि तीनों कारें जय बाजपेयी के नाम नहीं थी लेकिन कार मालिकों ने जय द्वारा उनके नाम से कार खरीदने की जानकारी दी थी।

-काकादेव पुलिस छानबीन में उनका कोई कनेक्शन विकास से ढूंढ सकी थी। अब एसटीएफ ने जय बाजपेयी से पूछताछ शुरू की है और विकास दुबे से कनेक्शन तलाशने में जुटी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जय ब्याज और बीसी का काम करता है। इसमें तमाम लोग अपना पैसा लगाते हैैं।

-बिकरू हत्याकांड में पुलिस ने सोमवार रात विकास के दिवंगत भतीजे संजय दुबे उर्फ संजू की पत्नी क्षमा, मुठभेड़ में पकड़े गए नौकर दयाशंकर अग्निहोत्री की पत्नी रेखा और पड़ोसी सुरेश वर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया। तीनों पर दबिश के दौरान बदमाशों को पुलिस कर्मियों के मूवमेंट की सूचना देने और हत्या करने के लिए उकसाने का आरोप है। उनके खिलाफ साजिश रचने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

-हाईवे पर कानपुर देहात और उन्नाव के टोल प्लाजा पर विकास दुबे का पोस्टर चस्पा करने के बाद अब पुलिस अफसरों ने नगर समेत आसपास जिलों में तैनात प्रत्येक सिपाही के मोबाइल फोन पर विकास दुबे की फोटो भेज दी है ताकि यदि कहीं किसी पर संदेह हो तो तत्काल फोटो से मिलान करके सूचना दे सकें।

विकास की नौकरानी रेखा अग्निहोत्री ने भी पुलिस टीम के आने की सूचना हमलावरों को दी। वह चिल्लाकर कह रही थी कि मारो इनको, कोई बचकर जाने न पाए। उसने विकास के सामने वाले मकान की दीवार की आड़ में छिपे दो पुलिस वालों के बारे में भी हमलावरों को बताया था। इसके बाद बदमाशों ने उन पुलिसकर्मियों को भी ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी।

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper

Translate »