ग्रेटर नोएडा का रहने वाला है गोपाल, फायरिंग से पहले FB पर लिखा- शाहीन बाग, खेल खत्‍म

 दिल्‍ली. जामिया नगर (Jamia Nagar) इलाके में गुरुवार की दोपहर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ मार्च से पहले फायरिंग हुई. एक शख्‍स ने खुले आम हथियार लहराया और फायरिंग (Firing) की. जिसमें एक छात्र घायल भी हो गया है. फायरिंग करने वाले शख्‍स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. अब धीरे-धीरे उसकी पहचान भी उजागर हो रही है. ऐसा बताया जा रहा है कि फायरिंग करने वाला शख्‍स ग्रेटर नोएडा के जेवर कर रहने वाला है. वह फेसबुक प्रोफाइल पर खुद को रामभक्‍त गोपाल लिखता है. हालांकि न्‍यूज Umh News उस शख्‍स की पहचान की पुष्टि नहीं करता है.

फायरिंग से पहले कई बार लाइव हुआ था शख्‍स
गोपाल आज फायरिंग से पहले वह कई बार फेसबुक अकाउंट पर लाइव भी हुआ और उसने कई पोस्‍ट भी लिखी. उसने लिखा था, ‘शाहीन बाग खेल खत्‍म.’ इससे पहले उसने लिखा था, ‘कोई हिंदू मीडिया नहीं है यहां.’

दोपहर लगभग 1 बजे उसने पोस्‍ट किया था, ‘मेरी अंतिम यात्रा पर मुझे भगवा में ले जाएं और जय श्रीराम के नारे लगाएं.’ ऐसा बताया जा रहा है कि हमलावर के पिता पान की दुकान चलाते हैं.
फिलहाल पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. गोली लगने से घायल छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि यह हमला उस समय हुआ जब प्रदर्शनकारी शांतिपूर्ण तरीके से राजघाट की ओर बढ़ रहे थे. युवक ने पुलिस की मौजूदगी में ही फायरिंग कर दी. हालांकि, इस दौरान उसे रोकने की कोशिश नहीं की गई. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब छात्र घायल हुआ तब पुलिस ने बैरिकेड खोलने से मना कर दिया, जिसके कारण छात्र को कूदकर आगे बढ़ना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.