खुर्जा में श्री नवदुर्गा शक्ति मंदिर की रजत जयंति बनाने के लिए कमैटी की तैयारी पूरी, रविवार से उत्सव शुरू

खुर्जा। खुर्जावाली मैयाकी 25वीं वर्षगांठ श्री नवदुर्गा समिति खुर्जा विशाल रजत जयंती महोत्सव के रूप में 2 फरवरी-2020 से 10 फरवरी 2020 तक मना रही है। मंदिर के आजीवन सचिव डॉक्टर मोहन लाल जी ने बताया कि समारोह की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस को सूचित कर दिया गया है और अपार जनसमूह को देखते हुए प्राइवेट सुरक्षा गार्ड भी मौजूद रहेंगे।’ महोत्सव के बेहतर संचालन के लिए 40 समितियां गठित की गई हैं जो पूरी निष्ठा के साथ अपने कार्य का निर्वहन कर रही है।

महोत्सव के सोशल मीडिया प्रभारी डीसी गुप्ता ने बताया की इस अवसर पर विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिसके क्रमबद्ध श्रीमद्भागवत पुराण कथा को सुनाने के लिए वृंदावन से परम श्रद्धेय श्री मृदुल कृष्ण गोस्वामी जी पधार रहे हैं जो 2 फरवरी से 9 फरवरी तक दोपहर 2ः00 बजे से सायं 6ः00 बजे तक अमृत कथा की अमृतमयी वर्षा करेंगे। ’और 7 फरवरी को माता रानी जी के प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर माता रानी जी का संकीर्तन एवं रात्रि 8ः00 बजे से 10ः00 बजे तक माता रानी जी की चौकी की प्रस्तुति कुमारी गुंजन (फतेहाबाद हरियाणा) करेंगीं ’
इस अवसर पर कथा पंडाल समिति संयोजक श्रीदेवेश कौशिक जी ने बताया कि श्री नवदुर्गा मार्ग के पास, झूला-स्थल पर, लगभग चार हजार वर्ग मीटर क्षेत्र में वॉटर प्रूफ पंडाल भक्तों के स्वागत के लिए तैयार है जिसकी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। जिसमें 10 हजार भक्तों के बैठने की व्यवस्था रहेगी।
समिति के अध्यक्ष श्री अजीत मित्तल जी ने बताया कि यजमानों और आजीवन सदस्यों के अलावा किसी को भी पास की सुविधा उपलब्ध नहीं है। ’कार्यालय समिति संयोजक एवं समिति के कोषाध्यक्ष श्री अजय कुमार गर्ग एडवोकेट ने बताया कि ’7 फरवरी को माता रानी के‌ प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर ,अविरल प्रसाद वितरण, फूलबंगला विशेष लाइट, छप्पन भोग तथा रात्रि 8ः00 बजे से माता रानी की चौकी कुमारी गुंजन(फतेहाबाद, हरियाणा) के द्वारा प्रस्तुत की जायेगी। कलश यात्रा समिति संयोजक सुशील कुमार गोयंका जी ने बताया कि दिनांक 2 फरवरी को मांगलिक कलश यात्रा ठीक सुबह 10ः00 बजे से राज उपवन कबाड़ी बाजार से प्रारंभ होगी। जो गांधी रोड, जेवर चौराहा, श्री नव दुर्गा शक्ति मन्दिर मार्ग होती हुई कथा स्थल पर समाप्त होगी। जिसमें 1100 सौभाग्यवती महिलाएं लाल या पीली साड़ी में होंगी। जिनके पंजीकरण की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी हैं। सह संयोजक सुनील गुप्ता आढ़ती ने बताया कि कलश यात्रा को महोत्सव का रूप देने के लिए संकीर्तन मंडलियों के साथ-साथ,इस्कॉन मंडली, बैंड बाजे,नफरी एवं आकर्षक मनमोहक झांकियां भी रहेंगी। सह संयोजक प्रेम प्रकाश अरोड़ा जी ने बताया कि ’दिनांक10 फरवरी को कलश वापसी व भंडारा रहेगा। समिति के अध्यक्ष श्री अजीत मित्तल जी ने बताया कि पंडाल में कथा सुनने के लिए 10000 भक्तों के बैठने की उचित व्यवस्था की गई है साथ ही उनके आने जाने के लिए चार द्वार बनाए गए हैं। भक्तों की सुविधा के लिए स्वागत कक्ष की भी स्थापना की गई है। मिडिया समन्वय संयोजक श्री निमिष कुमार गर्ग एडवोकेट प्रिंट मीडिया के माध्यम से खुर्जा वाली मैया के रजत जयंतीमहोत्सव के प्रचार-प्रसार में दिन रात सेवा में लगे हुए हैं। सदस्य संपर्क समिति के संयोजक पवन कुमार मित्तल जी समिति के सभी सदस्यों व यजमानों से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। निमंत्रण पत्र समिति के संयोजक श्री विकास वर्मा जी सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिज्ञ, व्यापारी तथा शासकीय व अर्ध शासकीय संस्थाओं को निमंत्रण पत्र के माध्यम से संपर्क कर रहे हैं।
महोत्सव समिति के सह संयोजक महेश भार्गव जी, प्रेम प्रकाश अरोड़ा जी, सुनील गुप्ता आड़ती भी समारोह को लेकर शहर के जनसंपर्क के अतिरिक्त देहात क्षेत्रों में भी बराबर जनसंपर्क बनाए हुए हैं। 2 फरवरी दिन रविवार को भव्य मांगलिक कलश यात्रा के अवसर पर खुर्जा शहर के निवासी जगह-जगह स्वागत द्वार एवं फूलों की पंखुड़ियों की बरसात के द्वारा स्वागत करने को आतुर हैं।
द्वाराः डी सी गुप्ता मीडिया प्रभारी श्री नवदुर्गा समिति (रजिस्टर्ड )खुर्जा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *