Jobs: 18 से 40 साल वालों के लिए 17 हजार से अधिक नौकरियां, फ्री में करें आवेदन

Sarkari Naukri, Govt Jobs: अगर आपकी भी उम्र भी 18 से 40 साल के बीच है और आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, तो आपके लिए अच्‍छा मौका है. यूपी  (NHM UP Bharti 2022) में अभी 17 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां निकली हैं. सबसे खास बात यह है कि इन नौकरियों के लिए आवेदन करते समय किसी तरह का कोई शुल्‍क भी नहीं देना है. यह बिल्‍कुल फ्री है, यानि कोई भी व्‍यक्ति जो योग्‍यता रखता हो, वह फ्री में आवेदन कर सकता है.

उत्‍तर प्रदेश में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM UP Bharti 2022) के तहत एएनएम, स्टाफ नर्स, लैब टेक्निशियन एवं फार्मासिस्ट-एलोपैथिक के 17 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां की जानी हैं. इसके लिए मिशन की ओर से अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. यह भर्तियां संविदा पर की जाएंगी, जो भी अभ्‍यर्थी इन पदों पर आवेदन के लिए जरूरी योग्‍यता रखते हों, वह राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उन्‍हें किसी प्रकार का कोई भुगतान नहीं करना होगा.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत कुल 17291 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 27 नवंबर से शुरू हो चुकी है. आवेदन की आखिरी तारीख 12 दिसंबर है. अभ्‍यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्‍यम से अलग अलग पदों की अलग अलग योग्‍यताएं देखकर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले upnrhm.gov.in पर जाएं और अपना रजिस्ट्रेशन करें. इसके बाद आपको संबंधित लिंक पर क्‍लिक करके आवेदन भरना होगा. इस दौरान आपको अपने सारे संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे.

किस पद के लिए क्‍या है योग्‍यता ?
स्टाफ नर्स – इस पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्‍यर्थी के पास डिप्लोमा इन जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी या बी.एससी. इन नर्सिंग से संबंधित डिग्री डिप्‍लोमा होना चाहिए.

एएनएम- इस पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सहायक नर्सिंग और मिडवाइफ में नर्सिंग का डिप्लोमा आदि होना चाहिए. साथ ही यूपी नर्स एंड मिडवाइव्स काउंसिल से पंजीकरण भी होना चाहिए.
फार्मासिस्ट-एलोपैथिक- अभ्‍यर्थी के पास इंटर के साथ साथ फार्मेसी में डिप्लोमा / डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उत्तर प्रदेश फार्मेसी काउंसिल से पंजीकरण होना चाहिए.

लैब टेक्निशियन- इसके लिए अभ्‍यर्थी के 12वीं पास होने के साथ साथ एमएलटी की डिग्री अथवा डिप्लोमा होना चाहिए.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper