Umh News India WEBSITE Umh News India

कश्मीर: राहुल भट के हत्‍यारे लतीफ राठेर समेत 3 आतंकी में ढेर, कई टागरेट किलिंग में थे शामिल

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बडगाम जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों (Security Forces) के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-E-Taiba) के तीन आतंकवादी ढेर हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने पहले कहा था कि मई में कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या में शामिल लतीफ राठेर सहित लश्कर के तीन आतंकवादियों को मुठभेड़ स्थल पर घेर लिया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘अब तक दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है. मुठभेड़ अब भी जारी है.’ इससे पहले, पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया था कि सुरक्षा बलों ने जिले में खानसाहिब इलाके के वाटरहेल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया.

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर जोन) विजय कुमार ने बताया कि वांछित आतंकवादी लतीफ राठेर समेत लश्कर के तीन आतंकवादियों को मुठभेड़ में घेर लिया गया है. कुमार ने ट्वीट किया, ‘मुठभेड़ में आतंकवादी लतीफ राठेर समेत आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को घेर लिया गया है. आतंकवादी लतीफ, राहुल भट और अमरीन भट समेत कई नागरिकों की हत्या में शामिल है.’

राहुल भट की हत्‍या में शामिल थे लश्‍कर के आतंकी 

सरकारी कर्मचारी राहुल भट की जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में चडूरा शहर में 12 मई को तहसील कार्यालय के भीतर आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उन्हें शरणार्थियों के लिए विशेष रोजगार पैकेज के तहत ‘क्लर्क’ की नौकरी मिली थी. इसके कुछ दिन बाद लश्कर के आतंकवादियों ने टीवी कलाकार अमरीन भट की बडगाम जिले के चडूरा में उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी थी.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper