Umh News India WEBSITE Umh News India

जानिए कौन हैं पल्लवी पटेल? डिप्टी सीएम केशव मौर्य को उनके घर में दी मात

कौशांबी. यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान कौशांबी की हॉट सीट मानी जाने वाली सिराथू विधानसभा (Sirathu Seat) में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला. इस सीट पर भाजपा को बड़ा झटका लगा है. जहां यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) को हार का सामना करना पड़ा है. सपा की पल्लवी पटेल (Pallavi Patel) ने इस सीट पर 7337 वोट से जीत दर्ज की है. पल्लवी को 105559 वोट मिले है. जबकि बीजेपी के केशव मौर्य (98727) को हार मिली है. सिराथू सीट पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और सपा की पल्लवी पटेल सहित कुल 18 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे.

बता दें कि पल्लवी पटेल अपना दल (कमेरावादी) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. कौशांबी की मंझनपुर विधानसभा के कोरीपुर में उनका ससुराल है. पल्लवी इन दिनों अपने परिवार के साथ कानपुर में रहती हैं. समाजवादी पार्टी से अपना दल (कमेरावादी) का गठबंधन हुआ तो पल्लवी पटेल को सिराथू सीट से केशव प्रसाद मौर्य के सामने मैदान में उतारा गया. पहले से ही माना जा रहा था कि इस सीट पर उनकी राह आसान नहीं होने वाली है लेकिन वो पूरी मजबूती के साथ लड़ीं. यही नहीं उन्होंने बीजेपी के कद्दावार नेता कहे जाने वाले मौर्य को हरा भी दिया.

पल्लवी पटेल अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वर्गीय सोनेलाल पटेल की बड़ी बेटी हैं. पिता के मरने के बाद उनकी बहन अनुप्रिया पटेल के बीच पारिवारिक विवाद हुआ तो पार्टी दो हिस्सों में बंट गई. पल्लवी पटेल ने अपनी मां के साथ मिलकर अपना दल (कमेरावादी) का गठन किया. जबकि अनुप्रिया पटेल ने अपने पति के साथ मिलकर अपना दल (S) के नाम से पार्टी बना ली.

अनुप्रिया पटेल ने भाजपा से गठबंधन कर 2017 में ही पार्टी को सीट जिताने में कामयाबी हासिल की थी. इस बार के चुनाव में भी अनुप्रिया भाजपा के साथ तो पल्लवी पटेल ने सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा. वहीं इस सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान तमाम उतार-चढ़ाव के दौर भी देखने को मिले. कई गांव में सपा और भाजपा के समर्थकों के बीच झड़पें भी हुईं. इन सब को दरकिनार कर आखिरकार पल्लवी पटेल ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को करारी शिकस्त दी.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper