उज्जैन महाकाल मंदिर में नाचीं महिला गार्ड्स, वीडियो हो गया वायरल

उज्जैन. उज्जैन के प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में फिर भक्त अपनी सीमा पार कर गए. लेकिन इस बार ये हदें मंदिर की ही सुरक्षा कर्मियों ने पार कीं. फिल्मी गाने पर वो मस्ती में मटकीं-थिरकीं और अपना वीडियो बनाया. महाकाल मंदिर के विश्रामधाम कैम्पस में सुरक्षाकर्मी वर्षा नवरंग और पूनम सेन फिल्मी सॉन्ग्स पर डांस करती दिखाई दे रही हैं. वीडियो सामने आते ही मंदिर प्रशासन हरकत में आया और मंदिर की शांति और मर्यादा भंग करने वाले दोनों महिला सुरक्षाकर्मियों को तत्काल निकाल बाहर कर दिया गया.

महाकाल मंदिर में एक बार फिर फिल्मी गीत पर नाच गाना हुआ. इस बार ये काम किसी श्रद्धालु ने नहीं, मंदिर की सुरक्षाकर्मियों ने ही किया है. वीडियो सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसी ने दोनों महिला कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है. मंदिर में तैनात सुरक्षा कर्मचारियों के एंड्रॉयड मोबाइल रखने पर भी बैन लगा दिया गया है.

मंदिर में बार बार फूहड़ता
महाकाल मंदिर में इस तरह की फूहड़ता का ये पहला किस्सा नहीं है. इससे पहले भी कई बार मंदिर की मान-प्रतिष्ठा और शांति में खलल डाला गया. महाकाल मंदिर में इस तरह के वीडियो कई बार बनाए गए. लेकिन यह पहला मामला है जब सुरक्षाकर्मियों ने ही यहां के प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर दिया हो.

इससे पहले मंदिर में फिल्मी गीतों पर वीडियो शूट की ऐसी ही पांच घटनाएं हुई थीं. तब हर बार मंदिर प्रशासन ने कार्रवाई के लिए पुलिस में शिकायत की थी. लेकिन इस बार उसके सुरक्षा स्टाफ ने ही नियम तोड़ दिया. मंदिर की सुरक्षा का जिम्मा केएसएस कंपनी का है. दोनों महिला गार्ड उसी कंपनी की हैं. दोनों ने अपने अपने दो वीडियो बनाए. महाकाल मंदिर के विश्रामधाम कैम्पस में सुरक्षाकर्मी वर्षा नवरंग और पूनम सेन फिल्मी सॉन्ग्स पर डांस करती दिखाई दे रही हैं. सिर्फ इतना ही नहीं दोनों ने अपना वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया. यहां पहुंचते ही वीडियो सबके सामने आ गया. मंदिर प्रशासन ने फौरन इसकी जानकारी सुरक्षा एजेंसी केएसएस को दी. इस पर एजेंसी ने दोनों कर्मचारियों को हटा दिया है. श्री महाकालेश्वर मंदिर में मंदिर और महाकाल लोक में सुरक्षा एजेंसी के 390 कर्मचारी तैनात हैं. मंदिर परिसर में तीन शिफ्ट में करीब 75 महिला और पुरुष कर्मचारी तैनात रहते हैं

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper