Politics

गाजीपुर पहुंचे अखिलेश यादव, मुख्तार अंसारी को दी श्रद्धांजलि, यूपी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

Share News
4 / 100

गाजीपुर. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज मुख्तार अंसारी के पैतृक आवास मोहम्मदाबाद पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मुख्तार अंसारी के परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की. अखिलेश यादव की को लेकर यह भी संभावना जताई जा रही थी कि वह मुख्तार अंसारी की कब्र पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं. लेकिन, वह काली बाग कब्रिस्तान नहीं गए जहां मुख्तार अंसारी को दफनाया गया है.

इस बीच अखिलेश यादव ने मुख्तार अंसारी के कस्टोडियल डेथ को लेकर सरकार पर सवाल खड़े किए. अखिलेश ने कहा कि मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर जो कुछ भी हुआ वह सवाल खड़े करता है. इन सवालों का जवाब सरकार के पास नहीं है. अखिलेश यादव ने वर्तमान की सरकार पर सियासी हमला बोलते हुए कहा कि सरकार भेदभाव पूर्ण रवैया अपना रही है. कस्टोडियल डेथ के मामले यूपी में अन्य प्रदेशों से आगे निकलने की रेस में है.

अखिलेश यादव ने की बड़ी मांग

मुख्तार अंसारी को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्तार अंसारी लंबे समय से जेल में थे. उन्होंने खुद को जहर दिए जाने की बात कही थी. लेकिन, सरकार की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई, जो सरकार अपने नागरिक को सुरक्षा नहीं दे पाती हो. वह जनता की सरकार नहीं हो सकती है. मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज की अगुवाई में अगर जांच होगी तभी मुख्तार अंसारी के मौत के मामले में सच्चाई सामने आ पाएगी.

अखिलेश बोले- सरकार पर भरोसा नहीं

वहीं मीडिया की ओर से पूछे एक सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि प्रदेश सरकार पर उन्हें भरोसा नहीं है. मीडिया ने मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शा अंसारी को लेकर भी सवाल किया जिस पर अखिलेश यादव ने कहा कि ऐसे निर्णय लिया जाना चाहिए जिससे न्याय व्यवस्था में लोगों के भरोसा और मजबूत हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *