Crime News

कानपुर : थाने में सीज कार के पहिये खोल ले गए सिपाही

Share News

कानपुर पुलिस का एक और कारनामा चर्चाओं में आ गया है। दरअसल, ग्वालटोली थाने में सीज खड़ी इनोवा कार का पहिया सिपाहियों ने खोलकर थानेदार की गाड़ी में लगा दिया। रात के समय टायर खोलकर थाने के अंदर ले जाने की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। पूरी घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई।

पीड़ित ने डायल-112 पर सूचना दी, बावजूद इसके पीड़ित की न तो शिकायत दर्ज हुई और न ही कोई पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचा। पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। जिसके बाद जांच के आदेश दिए गए हैं।

इस प्रकार है पूरा मामला
ग्वालटोली निवासी अधिवक्ता शैवाली भारती की काले रंग की इनोवा HR26 CM6244 ग्वालटोली थाने में सीज खड़ी है। शैवाली ने आरोप लगाते हुए बताया कि ग्वालटोली थाने में तैनात सिपाही अनुज ने एक गोल्डन रंग की इनोवा कार के पुराने टायर बदलने के लिए काले रंग की इनोवा से बदल दिए।

आरोप है कि सिपाही अनुज ने उक्त गोल्डन रंग की इनोवा कार से स्टेपनी किसी से निकलवाई और उसे जाने के लिए बोल दिया। फिर थाने में थानाप्रभारी कक्ष के बगल में बने कमरे जिसके बाहर 2 ई- रिक्शा खड़े थे।

उस कमरे से दो लोग आए और सिपाही अनुज की सहायता से स्टेपनी का पहिया थाने के बाहर फुटपाथ पर खड़ी काले रंग की इनोवा कार पंजीयन संख्या HR26 CM 6244 (सीज कार) के पीछे जाकर कार से पहिया बदल दिया।

शैवाली ने इस मामले में थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह से फोन पर मामले में शिकायत की। लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया। शैवाली के मुताबिक उन्होंने डायल-112 पर कॉल कर मामले की जानकारी दी। लेकिन न तो ये मामला दर्ज किया गया और न ही मौके पर पुलिस पहुंची। मामले में पुलिस कमिश्नर डा. आरके स्वर्णकार से भी शिकायत की गई।

पूरे प्रकरण में पुलिस की किरकिरी के बाद इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। डीसीपी सेंट्रल प्रमोद कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की जानकारी मिली है। इसकी जांच के आदेश एसीपी को दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *