Umh News India WEBSITE Umh News India

कानपुर हिंसा के 40 संदिग्धों के पोस्टर लगने से मचा हड़कंप, अब तक तीन की पहचान

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुई हिंसा को लेकर पुलिस ने सख्‍ती दिखाते हुए शहर भर में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शामिल 40 संदिग्धों के पोस्टर लगाए हैं. इसके साथ पुलिस ने लोगों से अपील की है कि संदिग्धों की तलाश में मदद करें. वहीं, पोस्‍टर लगने से हिंसा के उपद्रवियों में हड़कंप मच गया है.

कानपुर के संयुक्त पुलिस आयुक्त प्रकाश तिवारी ने कहा कि हमने CCTV कैमरों के जरिए फोटो हासिल किए थे. इन फोटो के जरिए हम उन सभी लोगों को पहचानने का काम कर रहे हैं, जिन लोगों को इंटेलिजेंस यूनिट नहीं पहचान पा रही है. उनकी फोटो लेकर हम लोगों के बीच जा रहे है ताकि उनकी पहचान की जा सके.

इसके साथ तिवारी ने बताया कि पोस्‍टर जारी होने के कुछ घंटों में 3 लोगों की पहचान की जा चुकी है. पुलिस ने कानपुर में हिंसा और पथराव की घटना के एक दिन बाद शनिवार को 500 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं. हिंसा में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद 40 लोग घायल हो गए थे.

कानपुर पुलिस की तरफ से पोस्टर जारी करते हुए मोबाइल नंबर 9454403715 पर संदिग्धों को देखते ही वॉट्सऐप के माध्यम से जानकारी देने की अपील की गई है. पुलिस कमिश्नर विजय प्रकाश मीणा ने साफ कहा है कि आरोपियों की पकड़ने में मदद करने वाले की पहचान उजागर नहीं की जाएगी और उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस की होगी.

हिंसा के मामले में आरोपियों पर कार्रवाई के लिए कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय मीणा ने एसआईटी की चार टीमों का गठन किया है, जो कि अलग-अलग काम करेंगी. पहली टीम मुकदमों की विवेचना करेगी. दूसरी टीम सीसीटीवी वीडियो फोटोज की जांच और दंगाई की पहचान करेगी. जबकि तीसरी टीम पेट्रोल पंप की करेगी. जांच बोतल में पेट्रोल देने वाले पंपों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी. चौथी एसआईटी टीम सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों के खिलाफ जांच करेगी.

हिंसा के मास्टरमाइंड जफर हयात हाशमी और उसके 3 साथियों समेत अब तक कुल 38 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. वहीं, उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए योगी सरकार के आदेश पर 3 आईपीएस अफसर विशेष तौर पर कानपुर भेजे गए हैं.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper