डकैत से सांसद बनीं फूलन देवी की उत्तर प्रदेश में फिलहाल मूर्तियां नहीं लगेंगी

लखनऊ. डकैत से सांसद बनीं फूलन देवी की उत्तर प्रदेश में फिलहाल मूर्तियां नहीं लगेंगी. बिहार की राजनीतिक पार्टी विकासशील इनसान पार्टी ने मूर्तियां लगाने का अपना इरादा फिलहाल टाल दिया है. पार्टी 25 जुलाई को फूलन देवी का शहादत दिवस सिर्फ उनकी फोटो पर फूलमाला चढ़ाकर ही मनायेगी. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आनंद मधुकर यादव ने कहा है कि वीआईपी पार्टी ने सरकार के आदेश, प्रोटोकाल और कोरोना को देखते हुए फिलहाल मूर्ति लगाने के कार्यक्रम को टाल दिया है. अभी हमारी पार्टी मुख्य रूप से फोटो पर फूलमाला चढ़ाकर शहादत दिवस   मनायेगी. आगे के कार्यक्रम के बारे में पहले से ही सरकार और मीडिया को अवगत करा दिया जायेगा. फिलहाल हमने सरकार के सारे आदेशों को मान लिया है.

बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार के साथ सरकार में शामिल वीआईपी पार्टी ने यूपी के 13 मण्डलों की 18 विधानसभाओं में फूलन देवी की मूर्तियां लगाने का एलान किया था. 25 जुलाई को मूर्तियां लगायी जानी थी. इसी दिन दिल्ली में फूलन देवी की गोली मारकर हत्या की गयी थी. पार्टी इसे शहादत दिवस के रूप में मना रही है. फूलन देवी की मूर्तियों को जहां- जहां भी लगवाने के लिए बिहार से लाया गया था वहां- वहां जिला प्रशासन ने उसे जब्त कर लिया था. अब पार्टी ने मूर्ति लगाने का इरादा फिलहाल छोड़ दिया है.

25 जुलाई को हत्या कर दी गयी थी
बता दें कि फिरोजाबाद के टूंडला, प्रयागराज के प्रयागराज पश्चिम, आजमगढ़ की बांसडीह, बस्ती के मेहदावल, चित्रकूट की तिंदवारी, अयोध्या की अयोध्या सदर व कादीपुर, गोरखपुर के चौरी चौरा व पनियारा, औरैया, लखनऊ, उन्नाव के बांगरमऊ, मेरठ के सरधना, मिर्जापुर की मिर्जापुर सदर व ज्ञानपुर, मुजफ्फरनगर के मुजफ्फरनगर सदर, वाराणसी की रोहनिया और शाहगंज विधानसभा में मूर्तियां लगाया जाना तय किया गया था. वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी बिहार सरकार में पशुपालन और मत्स्य विभाग के मंत्री हैं. मुख्य रूप से निषादों के नेता मुकेश सहनी यूपी चुनाव से पहले यहां भी निषादों को गोलबन्द करना चाहते हैं. फूलन देवी मिर्जापुर से सपा से सांसद थी. उनकी हत्या दिल्ली में 25 जुलाई को गोली मारकर कर दी गयी थी.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper