निरहुआ के पास हैं Range Rover- Fortuner जैसी लग्जरी कारें, जानिए कुल संपत्ति

Dinesh Lal Yadav Nirahua Net Worth: भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ ​​निरहुआ (Dinesh Lal Nirahua) अब आजमगढ़ लोकसभा सीट जीतकर बीजेपी के नए सांसद बन गए हैं. समाजवादी पार्टी के गढ़ रहे आजमगढ़ में निरहुआ ने बीजेपी को निर्णायक जीत दिलाई है. उन्होंने सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को भारी मतों से शिकस्त दी है. पहली बार सांसद बने निरहुआ 40 साल की उम्र में कई करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं और उनके पास लग्जरी गाड़ियां भी हैं. यहां हम आपको निरहुआ के कार कलेक्शन से लेकर उनकी चल अचल संपत्ति के बारे में बताते हैं.

  • दिनेश लाल यादव उर्फ ​​निरहुआ को भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री का शाहरुख खान (Shahrukh Khan of Bhojpuri Cinema) भी कहा जाता है और रीजनल सिनेमा के महंगे स्टार्स में से एक हैं. उनके खाते में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में हैं और हर फिल्म से उनकी कमाई भी अच्छी खासी होती है. उनकी पहली कमाई 500 रुपए थी लेकिन अब निरहुआ एक फिल्म के लिए 40 से 50 लाख रुपए चार्ज करते हैं.
  • निरहुआ के चुनावी हलफनामे के मुताबिक, उनके पास करीब 6 करोड़ रुपए की संपत्ति (Dinesh Lal Yadav Assets) है. इसमें गोरखपुर में 45 लाख रुपए की एक व्यावसायिक संपत्ति और मुंबई में लगभग 3 करोड़ रुपए का एक फ्लैट शामिल है. वहीं निरहुआ के पास एक करोड़ रुपए की कृषि भूमि और 15 लाख रुपए की गैर कृषि भूमि (Nirahua Non agricultural land) भी है. इसमें उनकी दो लग्जरी कारें भी शामिल हैं.
  • बताया जाता है कि दिनेश लाल निरहुआ को वाहनों का ज्यादा शौक नहीं है फिर भी, उनके गैरेज में 42 लाख रुपए की Range Rover और 10 लाख रुपए की रेंज वाली Fortuner जैसी लग्ज़री गाड़ियां हैं.  इस तरह उनके पास करीब 52.50 लाख रुपए की कारें हैं.
  • अभिनेता के हलफनामे के मुताबिक, दिनेश लाल निरहुआ के पास एक बजाज पल्सर भी है.
  • इसके अलावा उनके बैंक खाते में 4 लाख रुपए नकद और 16 लाख रुपए के आभूषण भी हैं. वहीं, उन्होंने बॉन्ड और शेयरों में करीब 1.5 लाख रुपए का निवेश किया है और उनके पास 7 लाख रुपए की बीमा पॉलिसी है. इतना ही नहीं एक जनरेटर भी दिनेश लाल यादव की संपत्ति का हिस्सा है, जिसकी कीमत करीब 1 लाख रुपए है.
FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper