Umh News India WEBSITE Umh News India

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह की तबीयत खराब, एम्स में भर्ती

दिल्ली. पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री को पिछले तीन दिन से बुखार है. उन्हें एम्स के हृदय रोग विभाग में भर्ती किया गया है. बताया जा रहा है यहां उनका पूरा चेकअप किया जाएगा. पूर्व प्रधानमंत्री दो हफ्ते पहले 26 सितंबर को ही 89 वर्ष के हुए हैं. सूत्रों ने न्यूज को यह जानकारी दी.

एक सूत्र ने बताया, ‘‘दो दिन पहले उन्हें बुखार आया था और आज चिकित्सकों की सलाह पर उन्हें भर्ती कराया गया है. उन्हें चिकित्सकों की देखरेख में रखा गया है और चिंता की कोई बात नहीं है.’’ इसी साल अप्रैल में मनमोहन सिंह कोरोना से संक्रमित भी हुए थे और एम्स में कुछ दिनों तक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी मिली थी. पूर्व प्रधानमंत्री ने चार मार्च और तीन अप्रैल को कोरोना के टीकों की दो खुराक ली थी.

पिछले साल एक नई दवा के कारण रिएक्शन और बुखार होने के बाद भी मनमोहन सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था. कई दिनों के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी.

मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं. वह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे.

प्रधानमंत्री रहने के दौरान 2009 में मनमोहन सिंह की एम्स में ही सफलातपूर्वक कोरोनरी बाईपास सर्जरी की गई थी.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper