Umh News India WEBSITE Umh News India

फेसबुक पर मिली लड़की से शादी करने पाकिस्तान पहुंचा यूपी के फर्रुखाबाद का शख्स

लखनऊ, अपने प्यार को पाने के लिए यूपी का एक शख्स पाकिस्तान पहुंच गया। यही नहीं, वहां उसने अपनी प्रेमिका से निकाह किया और अब पूरा जिला पलके बिछाए मोहब्बत का जश्न मनाने को बेताब है। प्रशासन ने भरोसा दिलाया है कि प्रेमी युगल को हर संभव मदद पहुंचाई जाएगी।

मामला यूपी के फर्रुखाबाद का है। 23 साल के ज़रदोजी कारीगर मोहम्मद जमाल को फेसबुक पर एक लड़की से प्यार हो गया। प्यार परवान चढ़ा तो लड़की ने बताया कि वो पाकिस्तान से है। इसके बाद मोहम्मद जमाल ने तय किया कि वो अपने प्यार को पाने के लिए सरहद पार जाएगा। मोहम्मद जमाल इस महीने की शुरूआत में पाकिस्तान गया। वहां उसने अपनी माशूका इरम से 17 जून को निकाह किया। 

जमाल के पिता अलीमुद्दीन के मुताबिक पूरा परिवार बेटे और बहू के स्वागत का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। अलीमुद्दीन के मुताबिक बेटे-बहू के लौटने पर वो बड़ी दावत का आयोजन करेंगे।  फर्रुखाबाद जिला प्रशासन ने कपल को हरसंभव मदद का भरोसा जताया है। अधिकारियों के मुताबिक लड़की को एक साल के लिए अस्थाई वीजा मिलेगा जो तीन साल तक के लिए बढ़ाया जा सकता है। इस दौरान पाकिस्तानी लड़की स्पेशल मैरेज एक्ट के तहत भारत की नागरिकता के लिए आवेदन कर सकती है।

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper