मस्जिद में शब-ए-बरात की नमाज अदा कर रहे बच्चों पर गिरा पिलर, 2 की मौत

शामली.  एक दर्दनाक हादसा हुआ है. मस्जिद में नमाज अदा करने गए दो मासूम बच्चों की मौत हो गई, जबकि तीसरे बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसे शामली के एक निजी हॉस्पिटल से हायर सेंटर मेरठ रेफर कर दिया गया है. तीनों बच्चे शब-ए-बारात के अवसर पर मस्जिद में नमाज अदा कर रहे थे. इसी दौरान मस्जिद का पिलर भरभरा कर गिर गया और तीनों बच्चे पिलर के मलबे में दब गए. आनन-फानन में तीनों बच्चों को मलबे से निकाला गया, लेकिन तब तक दो की मौत हो गई थी, जबकि तीसरे को होशी की हालत में एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया.

मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मोमिन नगर का है. मोमिन नगर स्थित मदीना मस्जिद में शब-ए-बरात के मौके पर खुदा की इबादत करने के लिए लोग पहुंचे हुए थे. ईशा की नमाज में मोहल्ले वासियों की भीड़ लग गयी थी. बताया जा रहा है कि इसी दौरान मस्जिद में स्थित एक पिलर अचानक भरभरा कर गिर पड़ा, जिसके नीचे मोहल्ले के ही तीन मासूम बच्चे दब गए. बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आसपास मौजूद लोगों ने तीनों को मलबे से निकाला और शामली के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने दो बच्चों को मृत घोषित कर दिया

पुलिस ने शुरू की जांच
मृतक दोनों बच्चों की उम्र करीब 12 वर्ष है. दोनों के नाम हारुन पुत्र खुर्शीद और मुसारीब पुत्र मतलूब है. मोहल्ले के ही 10 वर्षीय समर पुत्र कलीम की हालत गंभीर होने के कारण उसको हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है. रविवार देर रात दो बच्चों की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया. सूचना पाकर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper