अमेठी: टेकऑफ के बाद ट्रेनिंग विमान की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग; बाल-बाल बचा पायलट

अमेठी फुरसतगंज स्थित इंदिरा गांधी उड़ान अकादमी से ट्रेनिंग कर रहे अभय कुमार पटेल का विमान उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि इस दुर्घटनाग्रस्त विमान में से ट्रेनी पायलट पूरी तरह से सुरक्षित बाहर निकल आया। हादसे के बाद मौके पर पहुंची इंदिरा गांधी उड़ान एकेडमी और पुलिस की टीम ने वायुयान के दुर्घटना ग्रस्त होने के करणों का पता लगाने में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह करीब 10:15 बजे के आस-पास ट्रेनी पायलट अभय कुमार पटेल एयरक्राफ्ट संख्या BTSGC को लेकर सोलो उड़ान भरी। अभी वह इंदिरा गांधी उड़ान अकादमी से महज 2 किलोमीटर की दूरी पर ही गया था तभी विमान में कुछ तकनीकी खराबी आ जाने के कारण विमान आगे बढ़ने में अक्षम दिखाई पड़ा। तत्काल ट्रेनी पायलट अभय कुमार पटेल ने सूझ-बूझ दिखाते हुए किसी तरह से विमान को आबादी से दूर खेतों में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई। इसी इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान विमान पेड़ से टकराया जिसके चलते विमान का पिछला हिस्सा पूरी तरह से डैमेज हो गया। हालांकि उड़ान भर रहा सोलो पायलट अभय कुमार पटेल पूरी तरह से सुरक्षित बाहर निकल आया।

हादसे की सूचना जैसे ही इंदिरा गांधी उड़ान अकादमी को लगी तत्काल वहां से फायर और मेडिकल टीम मौके पर रवाना हो गई। यह विमान फुरसतगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत खेराना गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुआ।ट्रेनी पायलट अभय कुमार पटेल जुलाई 2021 में अकादमी जॉइनिंग किया था। अभी तक वह कुल 27 घंटे की सोलो उड़ान भर चुका है।

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper