Umh News India WEBSITE Umh News India

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड की जांच के लिए 3 सदस्यीय SIT गठित

चंडीगढ़ः पंजाब सरकार के निर्देश पर मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वायरल वीडियो मामले में जांच के लिए 3 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है. पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि इस विशेष जांच दल की तीनों सदस्य महिला पुलिस अधिकारी हैं. सीनियर आईपीएस अधिकारी गुरप्रीत कौर देव इस एसआईटी की अध्यक्षता करेंगी. इस मामले में अब तक आरोपी लड़की समेत 2 अन्य गिरफ्तारियां हुई हैं. पंजाब के पुलिस महानिदेश ने उत्कृष्ट सहयोग के लिए डीजीपी हिमाचल प्रदेश को धन्यवाद दिया.

उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त कर फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे गए हैं. डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि एसआईटी साजिश की तह तक जाएगी. इस मामले में संलिप्त किसी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की. साथ ही कहा कि लोग असत्यापित खबरों पर ध्यान न दें और समाज में शांति के लिए मिलकर काम करें. आपको बता दें कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वायरल वीडियो मामले में आरोपी लड़की के दोस्त और उसके एक साथी को शिमला से गिरफ्तार किया गया है.

शिमला से गिरफ्तार दोनों लड़कों को मोहाली पुलिस के CIA दफ्तर में रखा गया है, जबकि आरोपी लड़की को किसी और जगह रखा गया है. आज तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा. यूनिवर्सिटी की कुछ लड़कियों ने दावा किया है कि  उन्हें Manitoba, Canada के नंबर +1 (204) 819-9002 से धमकी भरे फोन आ रहे हैं. दोबारा प्रदर्शन या कोई और बवाल न हो इसको ध्यान में रखते हुए कैम्पस में भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनाए किए गए हैं. वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी गुरप्रीत देओ ने देर रात मामले में करीब 20 छात्राओं से इस मामले में बातचीत की थी.

गौरतलब है कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुई घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को मामले की उच्चस्तरीय जांच का आश्वासन दिया था. मुख्यमंत्री ने कहा था कि बेटियां हमारी शान, मर्यादा और गौरव हैं और ऐसी कोई भी घटना निंदनीय है. उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि इस अपराध में संलिप्त पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने लोगों से असामाजिक तत्वों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील भी की थी. साथ ही उन्होंने इस संवेदनशील मुद्दे पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी थी.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper